Move to Jagran APP

यूपी में UPPCL ने चलाया नया अभियान, अब आपकी चौखट पर होगा बिजली समस्याओं का निदान; पढ़ें कैसे

उत्तर प्रदेश में यूपीपीसीएल ने विद्युत सेवा अभियान चलाया है जिसमें उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान किया जाएगा। अभियान के तहत प्रत्येक उपखंड से तीन फीडर पर विद्युत विभाग की टीम माह के 30 दिन उपभोक्ताओं की चौखट पर पहुंच उनकी समस्याओं का निदान करेगी। अभियान में बिल भुगतान की समस्या का समाधान होगा। जिन्होंने कनेक्शन नहीं लिया है उन्हें कनेक्शन देने की कार्रवाई की जाएगी।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 01 Jul 2024 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 12:47 PM (IST)
उपभोक्ताओं की चौखट पर होगा बिजली समस्याओं का निदान

जागरण संवाददाता, तिलोई (अमेठी)। पावर कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए विद्युत सेवा अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत प्रत्येक उपखंड से तीन फीडर पर विद्युत विभाग की टीम माह के 30 दिन उपभोक्ताओं की चौखट पर पहुंच उनकी समस्याओं का निदान करेगी।

मध्यांचल विद्युत वितरण खंड तिलोई के अधिशासी अभियंता सत्येंद्र पांडेय ने बताया कि तिलोई में जायस व तिलोई उपखंड हैं। जिसमें छह फीडर पर एक जुलाई से विद्युत सेवा अभियान शुरू कर दिया जाएगा। शंकरगंज, नारायणपुर, रतवलिया मंझार, तिलोई फीडर, सलोन तथा टेकारी फीडर सेमरौता, मोहनगंज, तिलोई, फुरसतगंज तथा जायस विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत आते हैं।

बिल भुगतान की समस्या का होगा समाधान

बताया कि अभियान में बिल भुगतान की समस्या का समाधान होगा। जिन्होंने कनेक्शन नहीं लिया है तथा बिजली संचालित कर रहे हैं। उन्हें कनेक्शन देने की कार्रवाई की जाएगी। खराब मीटर को तुरंत बदलने, गलत बिल में सुधार करने तथा फीडर की असिस्टेंट बिलिंग विद्युत चोरी अनियमितता पर कार्रवाई की जाएगी। टीम में लगे कर्मियों को निर्देशित किया है कि वे उपभोक्ताओं की चौखट पर पहुंचकर सरलता पूर्वक उनकी समस्याओं का समाधान करें।

उनका उत्पीड़न कतई न करें। अगर अनावश्यक रूप में उपभोक्ताओं को किसी प्रकार से प्रताड़ित किया गया और इसकी शिकायत हुई तो उन कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया कि अभियान के तहत प्रत्येक माह छह फीडर का चयन किया जाएगा, जिसमें विद्युत सेवा अभियान का कार्यक्रम निरंतर चलता रहेगा।

ये भी पढ़ें - 

UP Weather: यूपी में मौसम हुआ जानलेवा, इस जिले में वज्रपात से पुजारी समेत दो की मौत; आठ झुलसे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.