Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली कनेक्शन चेक करने पहुंचे थे जेई, एक घर पर हुआ शक; कुछ कहा... फिर परिवार ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ाया

अमेठी में बिजली कनेक्शन की जांच करने गई UPPCL की टीम पर उपभोक्ता ने हमला कर दिया। लाठी-डंडों से लैस होकर टीम को दौड़ाया गया। पुलिस के आने पर टीम की जान बच सकी। अवर अभियंता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Pawan Kumar Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
बिजली कनेक्शन चेक करने पहुंच जेई को लाठी-डंडा लेकर दौड़ाया - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, अमेठी। बिजली कनेक्शन की जांच करने पहुंचे अवर अभियंता को एक परिवार के लोगों ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ा लिया। पुलिस के पहुंचने पर जेई व उनकी टीम की जान बची। जेई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की।

जामो उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता प्रेमचंद्र सिंह कुशवाहा संविदा लाइन मैन बृजलाल यादव, अंकित पांडेय, सूरज मौर्य व नीरज सिंह के साथ शाम चार बजे भादर रोड पर बिजली कनेक्शन की जांच कर रहे थे। जांच करते हुए उपभोक्ता अफसर अली के घर पहुंचे। परिसर में लगे मीटर में रीडिंग कम दिखी।

वहीं छत से छिपाकर केबिल लाए जाने पर टीम को बिजली चोरी करने का शक हुआ। इस पर अवर अभियंता ने छत पर जाकर देखने की बात उपभोक्ता से की, तो उपभोक्ता ने मना कर दिया। लाइन मैन बृजपाल बगल स्थित पोल पर चढ़कर केबिल देखने लगा।

इतने में अफसर, अख्तर व नईम मीटर को तोड़ते हुए टीम पर हमलावर हो गए। लाठी-डंडा लेकर टीम को दौड़ा लिया। पुलिस के आ जाने पर पावर कारपोरेशन कर्मियों की जान बची। अवर अभियंता ने तीनों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, अभद्रता करने तथा मारने के आरोप लगाते हुए तहरीर दी। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बरनाटीकर जेई से भी हुई थी अभद्रता

बरनाटीकर के अवर अभियंता ऋषि गुप्ता बकायेदारों का कनेक्शन काटने बुधवार को बाबूगंज बाजार गए थे। बाबूगंज निवासी मो.हासिम के परिसर पर 29 हजार 438 रुपये का बकाया होने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने जा रहे थे।

गुवावां निवासी अतीक अहमद उर्फ सोनू ने टीम को कनेक्शन काटने से रोकते हुए अवर अभियंता के साथ अभद्रता की थी। जिससे अवर अभियंता को बिना कनेक्शन काटे ही वापस लौटना पड़ा था। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अवर अभियंता ने अतीक अहमद के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज कराया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें