Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Viral Video: चल यार धक्का मार... यूपी में जब ट्रेन को धक्का लगाने लगे लोग, कांग्रेस ने भी ली चुटकी

Viral Video बस व निजी वाहनों में तो धक्का लगाते हुए आपने देखा होगा लेकिन ट्रेन में धक्का लगाना आश्चर्य की बात है लेकिन गुरुवार को हकीकत में ट्रेन को धक्का मार कर स्टेशन पर पहुंचाने का वीडियो सामने आया। दरअसल ये वीडियो यूपी के अमेठी का है। इस वीडियो में लोग ट्रेन को धक्का मारते नजर आ रहे हैं। इस विडियो को कांग्रेस ने पोस्ट करके चुटकी ली है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 22 Mar 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
यूपी में जब ट्रेन को धक्का लगाने लगे लोग

संवाद सूत्र, अमेठी। बस व निजी वाहनों में तो धक्का लगाते हुए आपने देखा होगा, लेकिन ट्रेन में धक्का लगाना आश्चर्य की बात है, लेकिन गुरुवार को हकीकत में ट्रेन को धक्का मारकर रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। ये मामला अमेठी का है।

दरअसल बात यह थी कि गुरुवार की सुबह रेलवे के वरिष्ठ संरक्षा अधिकारी लखनऊ कुलदीप तिवारी टीम के साथ टावर बैगन (निरीक्षण यान) से सुलतानपुर गए थे। शाम को सुलतानपुर से लखनऊ के लिए रवाना हुए। जगदीशपुर के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर गेट संख्या 129 से 100 मीटर पहले टावर का इंजन फेल हो गया।

धक्का लगाकर मैन लाइन पर खड़ी की गई ट्रेन

दूसरी ट्रेनों के संचालन में कोई समस्या नहीं हो, इसके लिए धक्का लगाकर निरीक्षण यान को मैन लाइन पर खड़ा किया गया है। श्रमजीवी एक्सप्रेस अधिकारियों को लखनऊ भेजा गया है।

अचानक इंजन हो गया था फेल

वरिष्ठ संरक्षा अधिकारी लखनऊ कुलदीप तिवारी सहित अन्य अधिकारी निरीक्षण यान से सुलतानपुर गए हुए थे। वापस लौटते समय गुरुवार देर शाम करीब सात बजे के करीब अचानक इंजन फेल हो गया। जिसकी खबर कंट्रोल को दी गई। श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन से सभी अधिकारियों को रवाना किया गया।स्टेशन मास्टर बीआर मीना ने बताया की रिलीज इंजन आ रहा है। फिलहाल कोई ट्रेन संचालन में दिक्कत नहीं है।

कांग्रेस ने साधा निशाना

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए यूपी कांग्रेस ने लिखा कि चंदा मामा मोदी जी की ‘धक्का मार’ ट्रेन!

उन्होंने लिखा कि अभी तक आपने बस, कार में धक्का लगाते हुए देखा था, लेकिन अब देश के कथित विश्व गुरु चंदा मामा मोदी जी के राज में ट्रेन में धक्का लगाते हुए भी देख लीजिए। वीडियो एक्सिडेंटल सांसद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का है! ट्रेन के इंजन में लोग धक्का लगा रहे हैं! पूरी उम्मीद है कि चंदा मामा इस ‘धक्का मार’ ट्रेन का भी श्रेय खुद लेंगे और एक्सिडेंटल सांसद स्मृति ईरानी अमेठी में अपनी चुनावी रैलियों में इसकी खूबियां गिनाएंगी!

यह भी पढ़ें: लखनऊ-देहरादून वंदे भारत ने बिगाड़ी दूसरी ट्रेनों की चाल, समय बदलने के बाद ये है न्यू टाइमिंग