Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहुत माल आना है… नोटों के ढेर पर माला फेर रहे अंधे हकीम का वीडियो वायरल, अब पीछे लगी पुलिस

यूपी के गजरौला में एक अंधे हकीम ने माला जपकर तंत्र क्रिया दिखाकर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर 20 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित युवक ने हकीम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया। पुलिस ने 11 सितंबर को हकीम के खिलाफ केस दर्ज किया था। आरोपी हकीम जाने आलम की तलाश में पुलिस टीम वर्क कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने 11 सितंबर को आरोपी हकीम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। फोटो- वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, गजरौला। अंधे हकीम द्वारा माला जपकर तंत्र क्रिया करते हुए पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी हकीम का दो मिनट का एक वीडियो भी ठगी का शिकार हुए युवक ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया है। हालांकि, इस प्रकरण में पुलिस ने 11 सितंबर को आरोपी हकीम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था, लेकिन वीडियो वायरल होने पर मामला सामने आया है।

शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में हकीम आंखों पर काला चश्मा, सिर पर टोपी, सफेद कुर्ता-पाजामा के साथ बैठा हुआ है। हाथ में माला जपते हुए सामने काफी संख्या में पांच-पांच सौ के नोटों के ढेर लगे हुए हैं। 

खास बात यह है कि इस वीडियो में हकीम खुद यह कहते हुए नजर आ रहा है, 'देखो लो भैया, फलैक्सी हुई है। कैसे-कैसे हुई है, उसका ये आधा भी माल नहीं है, बहुत माल आना है। माल बिखर रहा है, मैं उठा-उठाकर गड्डी बनाकर रख रहा हूं। आज तारीख है दस फरवरी 2023 को ये फलैक्सी हुई है। इसमें कई बंदों का माल है। बहुत माल अभी आना बाकी है। पांच-पांच सौ के नोट हैं, ये नोट थोड़े पुराने हैं। इन्हें मैं नया करूंगा'।

— UP Desk (@NiteshSriv007) September 20, 2024

प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में आरोपी हकीम जाने आलम के खिलाफ 20 लाख रुपये हड़पने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। जो बछरायूं के मोहल्ला पीरजादगान निवासी हाशम अली ने दर्ज कराई है। 

आरोपी मोहल्ला अतरपुरा में सरकारी अस्पताल के सामने जिया शिफा दवाखाना भी चलाता है। मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस टीम वर्क कर रही है।

यह भी पढ़ें: UP News: 'देनेवाले और छीनने वाले एक ही पक्ष के थे क्या?' अखिलेश का तंज; CM योगी से मिला मोबाइल लूट ले गए बदमाश

यह भी पढ़ें: यूपी के सुलतानपुर में BDC सदस्‍य की लोहे की रॉड और डंडों से पीटकर हत्‍या, पुल‍िस के फूले हाथ-पांव