Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे माफ कर देना, पापा-मम्मी को अपने पास रखना दीदी', Police Bharti Exam के 2 दिन बाद युवक ने किया सुसाइड

गजरौला में एक युवक ने कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी। दो दिन पहले ही उसने यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा दिया था। उसकी बहन दीपशिखा उर्फ काजल एक प्रशिक्षु सीओ हैं। पिता की तबियत खराब होने के कारण वह भी हॉस्पिटल में भर्ती थे। युवक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसने अपने माता-पिता से माफी मांगी।र इस कदम के पीछे की वजह बताई।

By Saurav Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
युवक के आत्महत्या करने के बाद मौके पर पुलिस

जागरण संवाददाता, गजरौला। पुलिस भर्ती परीक्षा देने के दो दिन बाद एक युवक ने फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। मृतक की बहन मुरादाबाद में सीओ के पद पर ट्रेनिंग ले रही हैं। सुसाइड नोट में लिखा है- मुझे माफ कर देना, मैं पढ़ नहीं पा रहा हूं। नौकरी भी नहीं लग रही है। पापा-मम्मी को अपने पास ही रखना दीदी।

ट्रेनी सीओ के भाई ने की खुदकुशी

मंडी धनौरा के मुहल्ला सुभाषनगर निवासी मुनेश कुमार ठेकेदारी करते हैं। वह अपने 24 वर्षीय बेटे मोनू उर्फ अविनाश व पत्नी बब्ली के साथ गजरौला की एमडीए कॉलोनी में प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक संजीव कुमार गौतम के यहां किराए पर रहते हैं। उनकी बेटी दीपशिखा उर्फ काजल प्रशिक्षु सीओ हैं। बेटा मोनू भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। दो दिन पूर्व उसने पुलिस भर्ती परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद से वह धनौरा वाले मकान में ही था।

अस्पताल में भर्ती थे पिता

तबीयत खराब होने की वजह से पिता मुनेश अमरोहा के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। मां भी उन्हीं के पास थीं। सोमवार को मोनू गजरौला की एमडीए कॉलोनी पहुंचा। यहां दोपहर साढ़े 12 बजे तक स्वजन से फोन पर बातचीत भी हुई, इसके बाद मोबाइल बंद हो गया। शाम करीब पांच बजे स्वजन ने पास में रहने वाले युवक सचिन को फोन कर उसे कमरे में देखने की बात कही।

पुलिस ने गेट तोड़कर फंदे से उतारा शव

सचिन ने जाकर देखा तो कमरा अंदर से बंद था। इस पर उसने रोशनदान से झांककर कमरे के अंदर देखा तो उसके होश उड़ गए। पंखे से बंधी रस्सी के फंदे पर मोनू का शव लटक रहा था। सूचना पर पहुंची 112 डायल व चौपला चौकी की पुलिस ने गेट तोड़कर शव को फंदे से उतारा।

सीओ स्वेताभ भास्कर व प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद शव को मोर्चरी भिजवा दिया है।

तीन महीने पहले हुई थी बड़े भाई की मौत

आत्महत्या करने वाले मोनू के बड़े भाई बिट्टू की तीन महीने पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। दोनों जवान बेटों की मृत्यु के बाद मां-बाप का रो-रोकर हाल खराब है। घटना के बाद मौके पर जुटे कालोनी के लोग उन्हें संभालने में जुटे हुए थे। मोनू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें पढ़ाई-लिखाई न हो पाने के बारे में ही लिखा है। मामले की जांच कराई जा रही है। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

-स्वेताभ भास्कर, सीओ, गजरौला।

यह भी पढ़ें- UP News: अमरोहा में अधेड़ की चाकू से गोदकर नृशंस हत्या, बाग में चारपाई पर खून से लथपथ मिली लाश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर