Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amroha News: एसिड अटैक पीड़ित छात्रा की मेरठ अस्पताल में मौत, चार बहन-दो भाइयों में तीसरे नंबर की थी किशोरी

Amroha Acid Attack Update News तेजाब फेंकने के बाद पीड़ित लड़की मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के सरदार वल्लभाई पटेल चिकित्सालय में सर्जरी विभाग में भर्ती थी उसने दम तोड़ दिया। प्रमुख अधीक्षक डा. धीरज राज ने बताया कि लड़की 60 से 70 प्रतिशत तक जली थी। सोमवार रात साढे आठ बजे उसे वेंटिलेटर पर लिया गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
अमरोहा एसिड अटैक केस की प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, हसनपुर/अमरोहा। एसिड अटैक से पीड़ित छात्रा की मंगलवार दोपहर लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज मेरठ में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। छात्रा की मृत्यु की सूचना से परिवार में चीत्कार मच गया है।

रहरा थाना क्षेत्र के गांव निवासी कक्षा 8 की 14 वर्षीय छात्रा पर रविवार तड़के करीब तीन बजे बदमाशों ने तेजाब फेंक दिया था। छात्रा के भाई की तहरीर पर पुलिस ने गांव निवासी प्रेमपाल और उसके बेटे योगेंद्र के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना को अंजाम पुरानी रंजिश में देने की बात सामने आई है। छात्रा के ताऊ की अप्रैल 2020 में हत्या हुई थी। जिसमें आरोपित प्रेमपाल का नाम गांव के एक अन्य व्यक्ति के साथ उजागर हुआ था।

पुलिस ने दोनों को क्लीन दे दी

हालांकि, पुलिस ने जांच में दोनों को क्लीन चिट दे दी थी और हत्या का राज अभी तक उलझा हुआ है। मृतक छात्रा चार बहन दो भाइयों में चौथे नंबर की थी वह गांव के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ती थी। सीओ दीप कुमार पंत ने एसिड अटैक से पीड़ित छात्रा की मृत्यु होने की पुष्टि की है।

इलाज में देरी भी रही मौत की वजह

एसिड अटैक होने के करीब 12 घंटे बाद तक पीड़ित छात्रा को इलाज नसीब नहीं हुआ। स्वजन की लापरवाही यह रही कि पुलिस को बताएं बगैर वह उसे मेरठ ले गए और वहां डाक्टर के कार्रवाई करने को कहने पर मेरठ से वापस घर ले आए इस बीच करीब 12 घंटे तक उसे इलाज नसीब नहीं हुआ। सोमवार शाम को पुलिस उसे लेकर मेरठ पहुंची और इलाज शुरू कराया। करीब 70 जलने से पीड़ित की हालत कल से ही अत्यंत गंभीर बनी थी।

मामला सामने आने पर सक्रिय हुए पुलिसवाले

हैरत की बात तो यह है कि स्वजन ने सोमवार दोपहर तक ग्रामीणों को भी घटना के बारे जानकारी नहीं दी थी। सोमवार दोपहर बाद पुलिस को जानकारी दी गई तो मामला लोगों के सामने आया। आनन फानन में पुलिस हरकत में आई तथा वापस पीड़िता को मेरठ भेजा गया। जहां लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में उसे भर्ती कराया।

उधर पहले छात्रा के स्वजन ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी थी। परंतु बाद में गांव के ही प्रेमपाल व उसके बेटे के विरुद्ध तहरीर दे दी थी। पुलिस ने रात ही पिता पुत्र को हिरासत में ले लिया था। 

संबंधित खबरः नाबालिग छात्रा पर एसिड अटैक, बदमाशों ने अगवा कर डाला तेजाब… निर्वस्त्र हालत में घर पहुंचते ही बेहोश हुई पीड़िता

ये भी पढ़ेंः ताजमहल में पर्यटकों को पाबंदियों में बांधा; नई व्यवस्था से व्यू बदला, स्मारक में यहां पर्यटकों को प्रवेश नहीं

सीओ दीप कुमार पंत ने बताया कि छात्रा के भाई की तहरीर पर पिता-पुत्र के खिलाफ प्राथमिकी हो गई है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें