Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नाबालिग छात्रा पर एसिड अटैक, बदमाशों ने अगवा कर डाला तेजाब… निर्वस्त्र हालत में घर पहुंचते ही बेहोश हुई पीड़िता

हसनपुर के एक गांव में 14 वर्षीय छात्रा को दो युवकों ने घर के बाहर से अगवा किया पीटा और तेजाब डाल दिया। छात्रा एक घंटे बाद घर पहुंची और बेहोश हो गई। परिजन उसे मेरठ ले गए जहां डॉक्टर ने एसिड अटैक की आशंका जताई। पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। अपर पुलिस अधीक्षक और विधायक ने घटनास्थल का दौरा किया। आरोपियों की तलाश जारी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
छात्रा पर तेजाब डालने की सूचना पर जांच पड़ताल करते सीओ दीप कुमार पंत व अरुण कुमार। जागरण

संवाद सूत्र, हसनपुर। रात में कक्षा आठ की 14 वर्षीय छात्रा को घर के बाहर से दो युवक अगवा कर ले गए। पिटाई करने के बाद उसके शरीर पर तेजाब डाल दिया। करीब एक घंटा बाद रोते हुए घर पहुंचकर छात्रा बेहोश हो गई। 

परिजन बीमारी समझकर आनन-फानन में उसे मेरठ ले गए, लेकिन चिकित्सक ने हालत देखकर एसिड अटैक का मामला होने की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत के बाद इलाज के लिए भर्ती किया जाएगा। 

यह है पूरा मामला

मामला रहरा थाना क्षेत्र के गांव का है। किसान की 14 वर्षीय बेटी गांव के ही स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती है। परिजनों के मुताबिक, वह सोमवार तड़के करीब तीन बजे शौच करने के लिए उठी थी। इसके बाद वह दरवाजा खोलकर गेट के बाहर लगे हैंडपंप पर पानी पीने लगी। 

आरोप है कि यहां से आरोपी उसे पकड़कर मुंह दबाकर गांव से बाहर सरकारी स्कूल की तरफ ले गए। यहां छात्रा की पिटाई करने के बाद उसके शरीर पर तेजाब डाल दिया। आरोपियों के चंगुल से किसी तरह से छूटकर रोती हुई निर्वस्त्र हालत में घर पहुंच कर छात्रा बेहोश हो गई। 

परिजन कोई गंभीर बीमारी समझ कर उसे तत्काल मेरठ ले गए। आरोप है कि चिकित्सक ने तेजाब डालने का मामला बताते हुए पहले पुलिस को बुलाने को कहा। इतना सुनकर परिवार के लोग दंग रह गए। 

तत्काल वह पीड़िता को लेकर रहरा थाना पहुंचे। जरूरी कार्रवाई करने के बाद खुद थाना प्रभारी अलका चौधरी छात्रा को हायर सेंटर मेरठ ले गई। तेजाब से छात्र का शरीर पूरी तरह जल गया है। 

उधर, पीड़िता के भाई ने दो अज्ञात युवकों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने गांव का दौरा कर घटना की जानकारी ली। विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने भी गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी लेकर परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। 

सीओ दीप कुमार पंत ने बताया कि सभी बिंदुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल चल रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: फ्री फायर कैफे में हो रहा था गंदा काम, पुलिस ने मारा छापा तो मुंह छिपाने लगे 50 युवक-युवतियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें