Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amroha: दहेज न मिलने पर पत्नी से मारपीट की और घर से निकाला, फिर मायके में जाकर दिया तीन तलाक

दहेज की मांग पूरी न करने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं मायके में जाकर पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।

By Asif AliEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।

जागरण संवाददाता, अमरोहा। दहेज की मांग पूरी न करने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं मायके में जाकर पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

थाना व कस्बा बछरायूं के मुहल्ला हिन्ना खेड़ी निवासी सद्दीक की बेटी अफसाना की शादी 28 फरवरी 2016 को नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव बांसखेड़ी निवासी रियासत के बेटे रिफाकत के साथ हुई थी। मायके वालों ने शादी में काफी दान-दहेज दिया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।

उस पर मायके से कार व पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता था। कई बार मारपीट क गई तो रिश्तेदारों ने मामला शांत करा दिया था। परंतु ससुराल वालों की मांग बढती गई। इस दौरान अफसाना ने तीन बच्चों को जन्म दिया। मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर बच्चों समेत घर से निकाल दिया।

पीड़िता मायके में आकर रहने लगी। आरोप है कि 15 मई 2022 को पति रिफाकत व अन्य ससुराल वाले विवाहिता के मायके ही आ धमके। यहां पर भी उन्होंने दहेज की मांग दोहराई। मांग पूरी न करने पर पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ दिया। पीड़िता ने इस मामले की शिकायत अब एसपी कुंवर अनुपम सिंह से की थी।

सीओ सतीश चंद्र पांडे ने बताया कि एसपी के आदेश पर इस मामले में महिला थाने में पति रिफाकत, ससुर रियासत, सास अनुबा, देवर आकिब व आसिफ, ननद फात्मा व रेशमा तथा ननदोई इमरान व खलील के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें