Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 से पहले बढ़ी मोहम्मद शमी की मुश्किलें, अब इस केस में काटने पड़ सकते हैं कोर्ट के चक्कर

Mohammed Shami पत्नी हसीन जहां से कानूनी लड़ाई लड़ रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक नए विवाद में घिर गए हैं। उन्होंने दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर करोड़ों की जमीन खरीदी। इसके कुछ हिस्से का 1.28 करोड़ रुपये में अपनी मां के नाम बैनामा करा दिया। आरोप है कि इस जमीन को खरीदने और बेचने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट का स्टे था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 06 Sep 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
मोहम्मद शमी का नया कानूनी विवाद आया सामने, अब इस केस में काटने पड़ सकते हैं कोर्ट के चक्कर

अनिल अवस्थी, अमरोहा : Mohammed Shami। Amroha News। ICC World Cup 2023। पत्नी हसीन जहां से कानूनी लड़ाई लड़ रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक नए विवाद में घिर गए हैं। उन्होंने दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर करोड़ों की जमीन खरीदी। इसके कुछ हिस्से का 1.28 करोड़ रुपये में अपनी मां के नाम बैनामा करा दिया।

आरोप है कि इस जमीन को खरीदने और बेचने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट का स्टे था। पीड़ित पक्ष ने हाई कोर्ट के आदेश की अवमानना बताकर शमी और उनके स्वजन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

विवादित जमीन खरीदने का आरोप

मुरादाबाद के मुहल्ला बारादरी के सैफ आलम का आरोप है कि वह 2013-14 में अमेरिका में रह रहे थे। उनके स्वजन ने हाईवे स्थित लगभग 49 बीघा जमीन मुरादाबाद के चंद्रा परिवार को बेच दी। इस जमीन में करीब 14 बीघा उनका भी हिस्सा था। उनके हिस्से की जमीन बेचने के लिए फर्जी पावर आफ एटार्नी तैयार कराई गई।

2017 में डिडौली क्षेत्र के गांव सहसपुर अलीनगर के क्रिकेटर शमी ने लगभग 14 बीघा जमीन चंद्रा परिवार से खरीदी। इसकी जानकारी होने पर सैफ ने हाई कोर्ट की शरण ली। हाई कोर्ट ने 2021 में जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी। सैफ का कहना है कि जमीन खरीदने पर रोक होने के बाद भी शमी की पावर आफ एटार्नी के आधार पर उनके भाई मोहम्मद हसीब ने शेष बची जमीन को भी औने-पौने दामों पर खरीद लिया।

यह विडियो भी देखें

शमी ने मां के नाम कराया था बैनामा

इसके 20 दिसंबर 2022 और 26 दिसंबर 2022 को अलग-अलग छह बैनामे कराए गए। साथ ही शमी ने 19 फरवरी, 2022 को कुछ जमीन का 1.28 करोड़ रुपये में अपनी मां अंजुम आरा के नाम बैनामा करा दिया।

सैफ ने पिछले महीने सिविल कोर्ट में हाई कोर्ट की अवमानना बताते हुए बैनामे रद्द कराने को दो मुकदमे दायर किए हैं।

शमी के भाई बोले-न्यायालय में जवाब देंगे

शमी के भाई हसीब ने बताया कि उन्होंने 2017 में भी इस जमीन का कुछ हिस्सा खरीदा था। अब अन्य बैनामे भी कराए हैं। कहा कि उन्हें व शमी को नहीं पता कि जमीन पर कोई विवाद है या स्टे चल रहा है। मुकदमे का जवाब न्यायालय में ही दिया जाएगा।