Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भवन का हो रहा था निर्माण, अचानक टीम ने पहुंचकर लगा दी सफेद पट्टी; मैरिज हॉल भी किया सील

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की टीम ने शहर में बिना नक्शे के बन रहे एक मैरीज हाल सहित तीन भवनों का निर्माण रुकवा दिया है। नक्शे के कागजात मांगे लेकिन नहीं दिखा पाए। इसके बाद टीम ने निर्माण कार्य रुकवाते हुए सील लगा दी। टीम ने एमडीए सील की पट्टी लगाई है। सहायक अभियंता ने बताया कि बिना नक्शे के कोई भी भवन निर्माण नहीं होगा।

By Saurav Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 16 Aug 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
गजरौला में नवादा मार्ग पर मैरीज हाल के निर्माण को सील करती एमडीए की टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, गजरौला। मास्टर प्लान लागू होने के बाद मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (एमडीए) पूरी तरह से सख्त है। इस क्रम में टीम ने शहर में बिना नक्शे के बन रहे एक मैरीज हाल सहित तीन भवन निर्माण रूकवाते हुए सील लगाई है। कार्रवाई के दौरान टीम व ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई लेकिन, पुलिस ने मामले को शांत करवाया।

यूं तो गजरौला सन् 1997 से एमडीए के अधीन है लेकिन, तब से मास्टर प्लान नहीं था। फिर 24 मार्च को शासन स्तर से ही गजरौला में मास्टर प्लान लागू कर दिया। इसके बाद से मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा बिना नक्शा पास कराए ही प्लाटिंग करने वाले व भवन बनाने वालों पर सख्त है।

नक्शे के कागजात नहीं दिखाए

एमडीए के गजरौला जोन प्रभारी सहायक अभियंता एनके जगूड़ी व जेई योगेश गुप्ता अपनी टीम व पुलिस के साथ नवादा मार्ग पर बन रहे ज्ञयाचंद्र के मैरीज हाल पर पहुंची। नक्शे के कागजात मांगे लेकिन, नहीं दिखा पाए। इसके बाद टीम ने निर्माण कार्य रुकवाते हुए सील लगा दी।

यहां पर मौजूद ग्रामीण व टीम के बीच नोकझोंक होने पर हंगामा भी हुआ मगर, पुलिस ने स्थिति को सामान्य करते हुए कार्रवाई की। यहां के बाद मुहल्ला सुल्ताननगर में सुभाष कुमार व एमडीए कालोनी के पास में कुलदीप सिंह के भवन निर्माण को भी रूकवाते हुए सील कर दिया। सहायक अभियंता ने बताया कि बिना नक्शे के कोई भी भवन निर्माण नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - 

कर्मचारी को सुबह सात बजे पेड़ से बांधा, पीटता रहा बिजली विभाग का ठेकेदार; तीन घंटे बाद पहुंची पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर