Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: कांवड़ मार्ग पर अचानक साइकिल से पहुंचे DIG मुनिराज जी, पुलिसकर्मियों व शिवभक्तों से ली ट्रैफिक की जानकारी

Kanwar Yatra 2024 Update News सावन के दूसरे सोमवार और शिवरात्रि पर गंगाजल चढ़ाने के लिए शिवभक्तों का जत्था कांवड़ लेकर निकल रहा है। हरिद्वार−बदायूं स्टेट हाईवे पर भारी वाहन बंद कर दिए गए हैं। वहीं रविवार सुबह डीआईजी मुनिराज जी कांवड़ियों के रास्ते का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। गजरौला में ब्रजघाट पर सीओ व इंस्पेक्टर से डीआईजी मुनिराज जी ने बातचीत की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 28 Jul 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra 2024: हाईवे पर साइकिल से निरीक्षण करने पहुंचे डीआईजी मुनिराज जी।

जागरण संवाददाता, गजरौला/अमरोहा। Kanwar Yatra 2024: रविवार को डीआईजी मुनिराज जी साइकिल पर सवार होकर कावड़ यात्रा मार्गों का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। वह मुरादाबाद से हापुड़ जनपद तक साइकिल के जरिए ही हाईवे पर पहुंचे। उन्होंने कावड़ मार्गों पर लगी ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से शिव भक्तों के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में भी जानकारी जुटाई।

इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि रविवार की रात भारी संख्या में शिव भक्तों के उमड़ने का अनुमान है। इसलिए सभी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पूरी जिम्मेदारी के साथ कर्तव्य को निभाएं। उन्होंने ब्रजघाट से आगे निकलकर हापुड़ जनपद में पड़ने वाले टोल टैक्स तक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

गजरौला में ब्रजघाट पर मौजूद सीओ व इंस्पेक्टर से जानकारी करते डीआईजी मुनिराज जी।

मुनिराज जी ने ट्रैफिक के बारे में जानकारी ली

ब्रजघाट में मौजूद पुलिस क्षेत्र अधिकारी स्वेभाव भास्कर व प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह से ट्रैफिक के बारे में जानकारी करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में कांवड़ियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। बोले, अगर कांवड़ियों की भीड़ बढ़े तो हाईवे पर जीरो ट्रैफिक की व्यवस्था भी लागू कर दी जाए। 

Read Also: School Closed: सभी बोर्ड के स्कूल-कॉलेज सोमवार को बंद, बरेली डीएम रविंद्र कुमार ने आदेश जारी किया

शिवालयों में जलाभिषेक पूजा अर्चना की तैयारियां पूरी

सावन का दूसरा सोमवार आज है। लिहाजा शिवालयों में पूजा अर्चना की पूरी तैयारियां कर ली हैं। कांवड़िए भी जल लेेकर अपने-जत्थों के साथ लौट आए है और अपने अपने जत्थों के साथ शिवालयों में पहुंचने लगे हैं। सावन माह के दूसरे साेमवार को श्री वासुदेव तीर्थस्थल समेत सभी शिवालयों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर में जुआरियों की अजब-गजब करामात; जुए की शिकायत करने पर घर के बाहर जलाई लाल मिर्च की धूनी

गंगाजल लेकर लौट रहे हैं कांवड़िये

लिहाजा शिवालयों में सफाई, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त की गई है। शिवभक्तों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। कांवड़िए भी अपने अपने जत्थों के साथ जल लेकर लौट आए हैं और शिवालयों में कूच करने लगे हैं। जिससे शिवालय हर हर महादेव के नारों से गूंजने लगे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर