Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉलेज में कलावा-तिलक के विरोध में हंगामा; अब अमरोहा के स्कूल में शुक्रवार की नमाज का नहीं होगा अवकाश

Amroha Latest News मुस्लिम संचालक ने छात्र को बांधा कलावा लगाया तिलक तब मामला हुआ शांत। हिन्दू संगठनों के प्रदर्शन के बाद तय हुआ कि अब न तो शुक्रवार को नमाज के लिए 12 बजे अवकाश होगा और न ही कलावा व तिलक लगाने के लिए मना किया जाएगा। इस संबंध में डीआईओएस को कोई भी शिकायत नहीं दी गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
Amroha News: कॉलेज में कलावा और तिलक को लेकर हुआ हंगामा।

जागरण संवाददाता, गजरौला/अमरोहा। Amroha News: मंडी समिति मार्ग पर संचालित पियर्स चड्ढा इंटर कॉलेज में कलावा व तिलक लगाकर आने पर विरोध का मामला सामने आया है। इस मामले की जानकारी बजरंग दल व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को हुई तो उन्होंने कॉलेज पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

आरोप है कि इंटर कॉलेज के संचालक मुस्लिम हैं और वह हिंदू छात्रों को कॉलेज में कलावा व तिलक लगाकर आने पर विरोध करते हैं। प्रत्येक शुक्रवार को नमाज के लिए 12 बजे अवकाश कर देते हैं व प्रार्थना में हाथ भी नहीं जुड़वाते हैं।

बुधवार को बजरंग दल के विद्यार्थी प्रमुख पीयूष सिंह व एबीवीपी के नगराध्यक्ष हिमांशु चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ता एकत्र होकर कालेज पर पहुंच गए। उनके साथ एक छात्र भी मौजूद था जो, कलावा व तिलक लगाकर आने को मना करना, बिना हाथ जोड़े ही प्रार्थना करवाना और शुक्रवार को 12 बजे अवकाश करने की बात को पुष्ट कर रहा था।

संचालक मोहसिन अली से नोकझोंक

इस क्रम में कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के गेट पर नारेबाजी करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। संचालक मोहसिन अली से भी नोकझोंक हुई। जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह व अपराध निरीक्षक जितेंद्र बालियान भी पहुंच गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाकर मामला शांत किया। इसके बाद लिखित रूप में समझौता हुआ कि न तो शुक्रवार को नमाज के लिए 12 बजे अवकाश होगा और न ही कलावा व तिलक लगाने के लिए मना किया जाएगा।

अपनी मर्जी से खड़े होंगे बच्चे

प्रार्थना स्थल पर बच्चे अपनी इच्छा अनुसार खड़े होंगे यानी, जो बच्चा हाथ जोड़ना प्रार्थना करना चाहता है वो, हाथ जोड़कर करेंगे। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने अपनी मौजूदगी में मुस्लिम संचालक से छात्र के हाथ पर कलावा व तिलक भी लगवाया।

डीआईओएस वीपी सिंह ने बताया कि इस तरह की कोई शिकायत उन्हें नहीं मिली है, शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः कासगंज में महिला अधिवक्ता की अगवा कर हत्या; सहावर की नहर में बरामद हुआ शव, वकीलों में आक्रोश

ये भी पढ़ेंः Vande Bharat Train: एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, अब आगरा-वाराणसी का सफर मात्र सात घंटे में होगा पूरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें