Move to Jagran APP

सावन के आखिरी सोमवार के चलते दिल्ली-लखनऊ NH पर वन-वे व्यवस्था से भीषण जाम, लागू हो सकता है जीरो ट्रैफिक प्लान

19 अगस्त को सावन मास का आखिरी साेमवार है। उसी दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी है। ऐसे में पुलिस का अनुमान है कि त्योहार की वजह से कांवड़ियों की भीड़ अधिक नहीं रहेगी। सावन मास के आखिरी सोमवार के लिए पुलिस ने दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू करते हुए वन-वे व्यवस्था शुरू कर दी। इस कारण जाम की स्थिति बन गई।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
भारी वाहनों के रूट डायवर्जन से वन-वे व्यवस्था से भीषण जाम
जागरण संवाददाता, गजरौला। सावन मास के आखिरी सोमवार के लिए पुलिस ने दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू करते हुए वन-वे व्यवस्था शुरू कर दी। जिससे भीषण जाम की समस्या बन गई। जीरो ट्रैफिक प्लान भी लागू हो सकता है। उधर, बम-बम भोले के जयकारे संग शिवभक्त ब्रजघाट से मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं।

त्योहार की वजह से कांवड़ियों की भीड़ कम रहने की उम्मीद

19 अगस्त को सावन मास का आखिरी साेमवार है। उसी दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी है। ऐसे में पुलिस का अनुमान है कि त्योहार की वजह से कांवड़ियों की भीड़ अधिक नहीं रहेगी। क्योंकि चौथे सोमवार के लिए भारी संख्या में कांवड़ियों का सैलाब उमड़ा था।

भारी वाहनों को किया गया डायवर्ट

हालांकि शनिवार को भी कांवड़ियों की भीड़ बहुत ज्यादा नजर नहीं आई। कुछ ही कांवड़ियों के जत्थे ब्रजघाट से जल भरकर मंजिल की ओर जा रहे थे। उनके लिए पुलिस ने सुबह से ही दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली हाईवे की साइड आरक्षित करते हुए दूसरी साइड पर वन-वे व्यवस्था लागू कर दी। भारी वाहनों को डायवर्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें- UPPCL : अब हर घर में लगेंगे स्मार्ट मीटर, अधिक बिल और मीटर जंपिंग की शिकायतों से मिलेगी निजात

रविवार को जरूरत पड़ने पर जीरो ट्रैफिक प्लान होगा लागू

रविवार को जरूरत पड़ने पर जीरो ट्रैफिक प्लान भी लागू हो सकेगा। उधर, शनिवार की देर शाम को अचानक वन-वे साइड पर वाहनों का लोड बढ़ने की वजह से भीषण जाम की समस्या बन गई। ब्रजघाट से लेकर गजरौला शहर तक वाहनों की कतार पहुंचाने से परेशानी का सामना करना पड़ा।

सीओ स्वेताभ भास्कर ने बताया कि पुलिस जाम को खुलवाने में जुटी हुई है। वन-वे व्यवस्था व भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया है। जीरो ट्रैफिक व्यवस्था भी कांवड़ियों की भीड़ से ही तय होगी।

यह भी पढ़ें- Raksha Badhan: आखिरी सोमवार के लिए दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वन-वे व्यवस्था लागू, भीड़ से तय होगा ट्रैफिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।