Move to Jagran APP

UPPCL : खपत है कम लेकिन बिजली का बिल आ रहा ज्यादा, किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ खोला यह मोर्चा

किसानों ने कहा कि चकबंदी विभाग द्वारा की जा रही लूट खसौट बंद कराई जाए। अमरोहा से अलीगढ़ के लिए रोडवेज बसों का संचालन बढ़ाया जाए। प्रधानमंत्री आवास का सर्वे कर सभी पात्रों के आवास बनवाए जाए। कहा कि जल्द उक्त मांगों को पूरा नहीं किया गया तो भाकियू आंदोलन करेगी। बैठक में तहसील अध्यक्ष महेश सिंह निगम त्यागी सुरेश चैधरी महेश पहलवान रियाजुददीन सुदेश त्यागीआदि मौजूद रहे।

By Saurav Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
बिजली का बिल ज्यादा आने से किसान परेशान।

संसू, रहरा। भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक रहरा ब्लाक परिसर में हुई। जिसमें ब्लाक अध्यक्ष चंद्रपाल उर्फ टीटू त्यागी ने कहा कि किसानों के घरों पर लगे बिजली के मीटर अधिक बिल निकाल रहे हैं। जिन्हें ठीक कराया जाए। रहरा में नवीन तहसील की स्थापना कराई जाए।

चकबंदी विभाग द्वारा की जा रही लूट खसौट बंद कराई जाए। अमरोहा से अलीगढ़ के लिए रोडवेज बसों का संचालन बढ़ाया जाए। प्रधानमंत्री आवास का सर्वे कर सभी पात्रों के आवास बनवाए जाए। कहा कि जल्द उक्त मांगों को पूरा नहीं किया गया तो भाकियू आंदोलन करेगी। बैठक में तहसील अध्यक्ष महेश सिंह, निगम त्यागी, सुरेश चैधरी, महेश पहलवान, रियाजुददीन, सुदेश त्यागी, प्रशांत त्यागी, करन सिंह राणा, सलमा, अली वारिस आदि मौजूद रहे।

शंकर गुट छोड़कर थामा बीआरएसएस का दामन

भारतीय किसान यूनियन बीआरएसएस की शुक्रवार को ढक्का मोड़ पर स्थित डा. सरिता के क्लीनिक पर बैठक हुई। जिसमें भाकियू शंकर छोड़कर अनेकों किसानों ने भाकियू बीआरएसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर अशोक अधना के नेतृत्व में काम करने की इच्छा जताई। जिसमें देवेंद्र सैनी को राष्ट्रीय प्रभारी, उदय वीर को राष्ट्रीय सलाहकार, रामचंद्र सिंह को मंडल अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा, राजू चैहान को जिला संरक्षक तथा दीपक गुर्जर को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया।

एएसपी ने किया दशहरा मेला स्थल का निरीक्षण

संस, हसनपुर : अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह, सीओ दीप कुमार पंत तथा कोतवाल रविंद्र प्रताप सिंह ने दशहरा मेला स्थल का निरीक्षण किया। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के साथ दशहरा मेला एवं रावण दहन स्थल पर व्यवस्थाएं देखी। रामलीला कमेटी के प्रबंधक राकेश अग्रवाल ने दशहरा मेला के दौरान रास्तों में बैरिकेडिंग लगाने की मांग की। इस अवसर पर अध्यक्ष पुनीत अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, गिरधारी लाल सैनी, जयपाल सैनी आदि मौजूद रहे।

गैंगस्टर एक्ट में दो युवकों को चार साल की कैद

जागरण संवाददाता, अमरोहा: गैंगस्टर एक्ट के मामले में अदालत ने दो युवकों को चार साल कैद की सजा सुनाई है। उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बछरायूं थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने 4 जनवरी 2005 को मुहल्ला शेखजादान निवासी शमीम, फईम व नईम के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप था कि तीनों गिरोह बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम दे देते थे।

इन तीनों की वजह से क्षेत्र में दहशत का माहौल था। शमीम इस गिरोह का लीडर था। जबकि नईम व फईम सदस्य थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। बाद में वह जमानत पर जेल से बाहर आ गए थे। अब इस मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्वरित द्वितीय ज्योति की अदालत में चल रही थी। गुरुवार को अदालत ने मुकदमे की सुनवाई करते हुए शमीम व फईम को दोषी करार दिया। अभियोजन पक्ष

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें