Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amroha News: पहले छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, मतांतरण कर शादी का दिया झांसा फिर मुकरा; सिपाही निलंबित

अमरोहा में एक सिपाही को मुस्लिम छात्रा को प्रेमजाल में फंसाने और उससे शादी करने का झांसा देने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। सिपाही ने छात्रा से कहा था कि वह अपना धर्म बदलकर उससे शादी करेगा लेकिन बाद में वह मुकर गया। छात्रा ने डिडौली कोतवाली में सिपाही के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराई और सिपाही को निलंबित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
धर्म परिवर्तन का झांसा देकर मुस्लिम छात्रा को फंसाने वाला सिपाही निलंबित (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, अमरोहा। जोया चौकी पर तैनात सिपाही ने मुस्लिम छात्रा को प्रेमजाल में फंसा लिया। खुद का मतांतरण कर शादी करने का झांसा दिया। परंतु बाद में वह मुकर गया। प्रेमी की बेवफाई से आहत छात्रा ने डिडौली कोतवाली पहुंच कर उसके विरुद्ध तहरीर दे दी।

मामला चर्चा में आने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराई। आरोप की पुष्टि होने पर सिपाही को निलंबित कर दिया है। 

चौकी के सामने से होकर कॉलेज जाती थी छात्रा

यह मामला कस्बा जोया के एक मुहल्ले से जुड़ा है। यहां रहने वाले व्यक्ति की बेटी अमरोहा रोड स्थित डिग्री कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। छह महीना पहले उसकी मुलाकात जोया चौकी पर तैनात सिपाही पुष्पेंद्र कुमार से हुई थी। छात्रा प्रतिदिन चौकी के सामने से होकर ही कॉलेज जाती थी।

इस दौरान दोनों ने मोबाइल नंबर भी एक दूसरे से ले लिए तथा उनकी बातचीत शुरू हो गई। एक दूसरे से प्रेम का इजहार कर दिया। आरोप है कि सिपाही ने अपना मतांतरण कर छात्रा से शादी का वादा किया था।

अब शादी से मुकर गया सिपाही

दोनों की मुलाकात होने लगी। परंतु अब सिपाही शादी करने से मुकर गया। छात्रा से बात करनी बंद कर दी। जिस पर रविवार को छात्रा कोतवाली पहुंच गई। उसने सिपाही के विरुद्ध तहरीर दे दी। सिपाही पर लगे आरोप का मामला एसपी कुंवर अनुपम सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने मामले की जांच कराई। आरोप सही मिलने पर एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है।

सीओ अरुण कुमार ने बताया कि सिपाही को निलंबित कर दिया है। उधर कस्बा में चर्चा है कि मुकदमे से बचने के लिए सिपाही सोमवार शाम निकाह के लिए तैयार हो गया है। यह मामला कस्बे में चर्चा का विषय बना रहा।

यह भी पढ़ें- Amroha Crime : किराये पर रहने को दिया कमरा तो पौत्री पर ही गलत नजर रखने लगा युवक, विरोध करने पर दिनदहाड़े गोलियों से भूना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें