Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेमिका ने प्रेमी को बुलाया घर, आधी रात को परिवारवालों ने दोनों को देखा साथ; फिर सुबह होते ही सबसे पहले किया ये काम

यूपी के अमरोहा में प्रेमिका ने पड़ोसी प्रेमी को रात में घर बुला लिया। आधी रात में स्वजन ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद युवक को खूब पीटा। इस मामले को लेकर सुबह पंचायत बैठी तो निकाह करा दिया गया। फिर बेटी के स्वजन ने बहाने से प्रेमी को घर बुला लिया। उसका आधा सिर मुंडवाया चेहरे पर कालिख पोती और जुलूस निकाला।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका ने प्रेमी को बुलाया घर - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, अमरोहा। दो साल से चल रहे प्रेम प्रसंग के दौरान प्रेमिका ने पड़ोसी प्रेमी को रात में घर बुला लिया। आधी रात में स्वजन ने दोनों को पकड़ लिया। प्रेमी को बंद कर पीटा गया। सुबह पंचायत बैठी तो निकाह करा दिया गया। निकाह के बाद बेटी के स्वजन ने बहाने से प्रेमी को घर बुला लिया। उसका आधा सिर मुंडवाया, चेहरे पर कालिख पोती तथा जूते की माला गले में डाल कर गांव में जुलूस निकाला। अब वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई है। इस मामले में पुलिस ने युवती के चाचा समेत सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर चार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला नौगावां सादात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाला व्यक्ति मजदूरी करता है। उसके बड़े बेटे का प्रेम प्रंसग दो साल से पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति की बेटी से चल रहा था। दोनों आपस में मिलते जुलते थे। इस प्रेम प्रसंग की भनक युवती के स्वजन को थी। युवती ने पांच जुलाई की रात प्रेमी को मिलने के लिए घर बुला लिया। लगभग तीन बजे स्वजन जाग गए तथा दोनों को पकड़ लिया। उन्होंने प्रेमी को बंधक बना लिया तथा कमरे में बंद कर मारपीट की। हंगामा होने पर मामले की जानकारी गांव के लोगों को हो गई।

पंचायत में दोनों का निकाह कराने की हुई रजामंदी

लिहाजा छह जुलाई को प्रेमी पक्ष के कहने पर प्रेमिका के घर गांव के जिम्मेदार लोगों की पंचायत बैठ गई। दोपहर में बैठी पंचायत में दोनों का निकाह कराने की रजामंदी हुई। प्रेमी व प्रेमिका के स्वजन भी राजी हो गए। मस्जिद के इमाम को बुलाकर दोनों का निकाह करा दिया गया। पंचायत निकाह कराने के बाद उठ गई तथा सभी लोग चले गए। पंचायत में तय बात के मुताबिक दुल्हन की विदाई के लिए बाद में समय तय करने पर समझौता हुआ था। अब इस बीच प्रेमिका के चाचा व परिवार के अन्य लोगों को समाज में अपनी बेइज्जती लगी।

चाचा अली अहमद ने छह जुलाई की शाम को प्रेमी यानि दामाद को काल कर घर बुला लिया। कहा था कि कुछ बात करनी है। उसने परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर प्रेमी को बंधक बना लिया। उसका आधा सिर मूंड दिया तथा चेहरे व पूरे शरीर पर कालिख पोत दी। गले में जूते चप्पल की माला डाल दी गई। बाद में गांव में जुलूस निकाला। आरोपितों ने इसकी वीडियो भी बनाई। एक सप्ताह से यह मामला गांव के लोगों ने पूरी तरह से दबा रखा था।

अब गुरुवार को किसी ने जुलूस की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दी। जिसके बाद लोगों को एक सप्ताह पहले हुई घटना की जानकारी हुई। मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा तो पुलिस भी हरकत में आई। गांव जाकर सारी जानकारी ली। प्रेमी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने फ़िरोज़, तस्लीम, अली अहमद, सलीम, सरफराज, शाने आलम व इमरान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि इस मामले में फिरोज, तस्लीम, अली अहमद व सलीम को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपित की भी जल्दी ही गिरफ्तारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

अब यहां से मिलेगी Noida-Dehradun की बसें, होने वाला है बड़ा बदलाव; NCRTC ने ली भैंसाली बस अड्डे की जमीन