Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Goods Train Derailed In Amroha: दो हजार कर्मियों की मेहनत रंग लाई, 12 घंटे में डाउन लाइन तैयार; जल्द चालू होगा रूट

Goods Train Derailed In Amroha Update शनिवार को मुरादाबाद-दिल्ली रेलखंड के अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास कल्याणपुर रेलवे क्रासिंग पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई थी। उसके आठ कंटेनर दो टैंकर और छह ट्रॉली पलटे थे। हादसे के बाद रेल यातायात को सुचारू करने के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है। महज 12 घंटे में ही डाउन लाइन का काम पूरा कर लिया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 21 Jul 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
Goods train derailed in Amroha: अमरोहा में रेलवे लाइन को ठीक करते कर्मी।

जागरण संवाददाता, अमरोहा। रेलवे फाटक पर मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद बचाव कार्य युद्धस्तर पर रात भर चला है। जिसके चलते 12 घंटे के भीतर ही डाउन लाइन को सुबह 7 बजे के करीब ठीक कर दिया गया है। जबकि अप लाइन को दोपहर 12 बजे तक ठीक करने की तैयारी है। उसके बाद ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

शनिवार शाम 7 बजे अमरोहा में रेलवे स्टेशन के निकट कल्याणपुरा रेलवे क्रासिंग पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। यह मालगाड़ी अप लाइन पर गोंडा कचहरी से गाजियाबाद जा रही थी। जबकि हादसे से चंद सेकेंड पहले ही डाउन लाइन पर सद्भावना एक्सप्रेस ने मालगाड़ी को क्रास किया था।

हादसा होते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंचे थे। डीएम आरके त्यागी व एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने भी अधीनस्थ के साथ घटनास्थल का दौरा किया था। जबकि डीआरएम राजकुमार भी पहुंच गए थे।

ट्रेनों का संचालन ठप

हादसे से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया था। रात में भी कर्मियों को लगा कर बचाव कार्य शुरू करा दिया गया था। रातभर क्षतिग्रस्त पटरी को ठीक करने तथा मालगाड़ी के कंटेनर हटाने का काम चला। रविवार सुबह 7 बजे तक रेलवे लाइन से सारा सामान हटा दिया गया था तथा पटरी ठीक करने का काम जारी था।

ये भी पढ़ेंः नौचंदी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर; कल से ट्रेन का रूट डायवर्ट, इन स्टेशनों से नहीं गुजरेगी गाड़ी

बिजली लाइन भी दुरुस्त की जा रही थी। डाउन लाइन पर स्लीपर बिछा कर पटरी दुरुस्त कर दी गई थी। लेकिन उस पर ट्रेनों का संचालन शुरू नही किया गया था। वहीं अप लाइन की पटरी ठीक करने का काम जारी है। जिसे दोपहर तक ठीक किए जाने की उम्मीद है।

मौके पर मौजूद डीआरएम राजकुमार व अन्य।

संबंधित खबर; Train Accident: अमरोहा में मालगाड़ी पलटी, आठ डिब्बे पटरी से उतरे; मुरादाबाद-दिल्ली रूट प्रभावित

अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान डीआरएम रातभर मौजूद रहे। अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि लगभग दो हजार कर्मी कार्य मे जुटे हैं। रविवार सुबह डाउन लाइन क्लियर कर दी गई, दोपहर तक अप लाइन भी क्लियर कर दी जाएगी। उसके बाद टेस्टिंग कर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।