Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरकारी स्कूल की टीचर ने गले में लपेटा सांप, नजारा देखकर उड़ गए सबके होश; खंड शिक्षा अधिकारी ने की ये कार्रवाई

गांव खुंगावली के सरकारी स्कूल में महिला शिक्षकों की रील बनाने का प्रकरण शांत ही हुआ था कि अब एक और नया मामला सामने आया है। इस बार रील बनाने का नहीं बल्कि खतरों से खेलने का मामला है। सरकारी स्कूल में एक महिला शिक्षक ने जहरीले सांप से खेल-तमाशा दिखाने वाले को बुलाया और उसके सांप को अपने गले में डलवाकर फोटो-वीडियो बनवाए।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 18 Dec 2023 08:50 PM (IST)
Hero Image
सरकारी स्कूल की टीचर ने गले में लपेटा सांप

जागरण संवाददाता, गजरौला। गांव खुंगावली के सरकारी स्कूल में महिला शिक्षकों की रील बनाने का प्रकरण शांत ही हुआ था कि अब एक और नया मामला सामने आया है। इस बार रील बनाने का नहीं बल्कि खतरों से खेलने का मामला है। 

सरकारी स्कूल में एक महिला शिक्षक ने जहरीले सांप से खेल-तमाशा दिखाने वाले को बुलाया और उसके सांप को अपने गले में डलवाकर फोटो-वीडियो बनवाए। अपने मासूम बेटे को भी सांप के साथ खेल भी खिलवाया।

यह है पूरा मामला

मामला गांव सुल्तानठेर के प्राथमिक विद्यालय का बताया गया है। सोमवार को यहां पर कार्यरत महिला शिक्षक के तीन फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए हैं। एक फोटो में सांप उसके गले में पड़ा है और वह पोज देते हुए फोटो खिंचवा रही हैं। दूसरे फोटो में उनके मासूम बच्चे के गले में भी सांप पड़ा है। तीसरे फोटो में बच्चा सांप के मुंह पर हाथ लगाकर खेलते हुए नजर आ रहा है। 

इन फोटो में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी घेरा बनाकर बैठे हैं और खेल दे रहे हैं। जबकि इस तरह खतरे वाले खेल विद्यालय परिसर में दिखवाने प्रतिबंध हैं। इसके बाद भी फोटो व वीडियो बनाने के खुमार में महिला शिक्षक नियमों को भूल गई। 

खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद्र ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। फोटो भी मिले हैं। संबंधित महिला शिक्षक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: Lucknow: पीजीआई की ओटी में धमाके से लगी आग, महिला और बच्ची की मौत; CM योगी ने ली घटना की जानकारी

यह भी पढ़ें: पीछे बराती आगे दूल्हे राजा… करतूत कर पुलिसिया चक्कर में फंसे पांच युवक, खूब पटके हाथ-पैर मगर छुड़ा न पाए 'नेताजी'