Move to Jagran APP

UP News: गजरौला में स्कूली बच्चों से भरी मिनी बस पर फायरिंग, तोड़फोड़ का प्रयास

उत्‍तर प्रदेश के गजरौला में बच्चों से भरी स्कूली मिनी बस पर तीन नकाबपोश युवकों ने हमला कर दिया। उन्होंने बस पर पथराव किया और फायरिंग भी की। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को स्कूल तक पहुंचाया। घटना में किसी को चोट नहीं आई है लेकिन क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
स्‍कूली मिनी बस पर गोली के निशान को दिखाते पुलिस कर्मी।- जागरण
जागरण संवाददाता, गजरौला। बच्चों से भरी स्कूल की मिनी बस पर नकाशपोश तीन युवकों ने तोड़फोड़ करते हुए फायरिंग कर दी। इस दौरान बच्चों में चीख-पुकार मच गई। चालक बचाव करते हुए आनन-फानन में बस को दौड़ाकर स्कूल पर पहुंचा।

आरोपितों ने लगभग एक किमी दूरी तक बस का पीछा भी हुआ। घटना में किसी को चोट नहीं लगी है लेकिन, क्षेत्र में हलचल का माहौल है। पुलिस प्रकरण की जांच में जुटी है। प्रारंभिक जांच में बस चालक से तीन दिन पहले टक्कर लगने को लेकर हुआ विवाद सामने आ रहा है।

गांव चौकपुरी के रहने वाले मोंटी सिंह पुत्र हरप्रसाद एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में मिनी बस चलाने का काम करता है। वह सुबह को बच्चे आते हैं और छुट्टी के समय छोड़कर आते हैं। शुक्रवार की सुबह करीब 7:50 बजे वह गांव नगलामाफी से 28 बच्चों को बस में बैठाकर स्कूल आ रहे थे कि गांव से बाहर निकालते ही पुलिया के पास में अचानक एक बाइक सवार युवक आया और बाइक बस के आकर खड़ी कर दी।

इसी बीच पास में आम के बाग से नकाबपोश दो युवक निकलकर आए और बस पर ईंट-पत्थर मारते हुए शीशा तोड़कर चालक तक पहुंचाने का प्रयास किया। जैसे ही चालक ने बस को दौड़ाने का प्रयास किया तो आरोपितों ने दो राउंड फायरिंग की। जो, चालक की खिड़की पर लगी हैं।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

आरोपितों ने लगभग एक किमी दूर तक स्कूली बस का पीछा किया। फिर चालक बच्चे व बस को लेकर स्कूल में पहुंचा और प्रबंधन को घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर बाद थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल का मुआयना करते हुए चालक से पूछताछ की तो पता चला कि तीन दिन पहले गांव चौकपुरी के पास में ही इसी बस के चालक व स्कूटी सवार एक युवक को टक्कर लगने को लेकर विवाद हो गया था। यह मामला स्कूल में भी पहुंचा था।

स्कूटी पक्ष वाले लोग चालक की लापरवाही बता रहे थे, जबकि चालक स्कूटी वाले की लापरवाही बात रहा था। इस प्रकरण में को उस विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। घटनास्थल का जायजा लिया है। जल्द ही आरोपित पकड़े लिए जाएंगे।

स्कूल के डायरेक्टर पुनीत सिंह ने बताया कि हां, तीन दिन पहले टक्कर लगने जैसा मामला हुआ था लेकिन, उसमें चालक की लापरवाही नहीं लग रही थी। अगर, मामला वो भी है तो इस तरह बच्चों की मौजूदगी में बस पर फायरिंग करने तो बहुत गलत है।

इसे भी पढ़ें-यूपी पर कितना दिख रहा साइक्‍लोन 'दाना' का असर, पढ़‍िए IMD का ताजा अलर्ट

ब्लाक प्रमुख के पति का स्कूल, भतीजा करते संचालित

जिस एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की बस पर फायरिंग हुई है। वह गांव फौंदापुर से दरियापुर की तरफ को जाने वाले मार्ग पर है। इस स्कूल में गजरौला ब्लाक प्रमुख मीनाक्षी चौधरी के पति वीरेंद्र सिंह मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। जबकि उनके भतीजे पुनीत कुमार डायरेक्टर हैं और स्कूल का संचालन भी वही करते हैं। घटना के बाद आसपास के लोगों की भी स्कूल में भीड़ जुट गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।