Move to Jagran APP

रिश्वत ली है…नोट गिन लेता हूं; होमगार्ड ने सड़क पर सरेआम की वसूली, डिडौली का मामला

अमरोहा में दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। पहला मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के संभल चौराहे का है जहां होमगार्ड राजेंद्र सिंह पर वाहन चालकों से अवैध वसूली का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद टीएसआई ने प्राथमिकी दर्ज की है। दूसरा मामला फत्तेहपुर अब्बू गांव का है जहां युवक उवैस को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 25 Oct 2024 10:08 PM (IST)
Hero Image
जोया में संभल चौराहा पर चेकिंग के दौरान पैसे गिनता होमगार्ड राजेंद्र सिंह। सौ. सोशल मीडिया
संवाद सूत्र, अमरोहा। चेकिंग के दौरान वाहन चालकों से पैसे लेते समय होमगार्ड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला संज्ञान में आने पर टीएसआई ने आरोपी होमगार्ड के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के संभल चौराहा का है। दो दिन पहले यहां ट्रैफिक पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। आरोप है कि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड राजेंद्र सिंह वाहन चालकों से पैसे की वसूली कर रहा था। 

इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उसकी वीडियो बना ली, जिसमें वह पैसे लेकर गिन कर वह उन्हें जेब में रखता दिखाई दे रहा है। साथ ही पैसे देने वाले व्यक्ति से गाड़ी का नंबर भी पूछ रहा है। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया। टीएसआई धर्मेंद्र सिंह खोखर ने आरोपी होमगार्ड राजेंद्र सिंह के विरुद्ध डिडौली कोतवाली में तहरीर दे दी थी। 

प्रभारी निरीक्षक हरीशवर्धन सिंह ने बताया कि इस मामले में होमगार्ड के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वीडियो के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली

जोया। ईंट भट्टे पर गए युवक को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। उसके शरीर पर कई स्थान पर छर्रे लगे हैं। आरोप है कि राशन की दुकान को लेकर चल रही रंजिश के चलते युवक को गोली मारी गई है। 

घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को नामजद व दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। परंतु घटना को संदिग्ध मान रही है। सारे मामले की जांच की जा रही है। 

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव फत्तेहपुर अब्बू का है। यहां पर बसपा नेता स्व. बाबू का परिवार रहता है। उनके तीन बेटे सरफराज, जुबैर व उवैस हैं। उनका गांव के पास ही ईंट भट्ठा है। छोटे बेटे जुबैर के पास सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान है, जबकि पूर्व में यह दुकान गांव के ही शाकिर के नाम थी। इस दुकान को लेकर वर्तमान में दोनों पक्षों में हाईकोर्ट में वाद विचाराधीन है। 

गुरुवार शाम जुबैर का छोटा भाई उवैस भट्ठे की तरफ घूमने गया था। तभी वहां उसे संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। शरीर पर कई जगह छर्रे लगे हैं। मौके पर पहुंचे स्वजन ने फौरन ही उवैस को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। 

इस मामले में उवैस के बड़े भाई सरफराज की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व राशन डीलर के भाई साजिद तथा कादिर व दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक हरीशवर्धन सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। सारे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी परिसर का ASI से अतिरिक्त सर्वे कराने का प्रार्थना पत्र खारिज, हाई कोर्ट जाएगा हिंदू पक्ष

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।