Move to Jagran APP

Bulldozer Action: एमडीए की बुलडोजर कार्रवाई से अमरोहा में खलबली, बिना नक्शे की प्लॉटिंग कराई ध्वस्त

Amroha News एमडीए की बुलडोजर कार्रवाई से अमरोहा में खलबली मच गई है। मास्टर प्लान लागू होने के बाद भी बिना नक्शे की प्लॉटिंग कराई जा रही थीं जिन पर एमडीए ने कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया है। इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में खलबली मची है। अधिकारियों का स्पष्ट कहना है कि अब बिना नक्शे के निर्माण नहीं होगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
गजरौला में मंडी धनौरा मार्ग पर भवन को ध्वस्त करता बुलडोजर। जागरण
जागरण संवाददाता, गजरौला/अमरोहा। औद्योगिक नगरी में मास्टर प्लान लागू होने के बाद भी अवैध तरीके से प्लॉटिंग काटने का कार्य धड़ल्ले के साथ चल रहा है। इस क्रम में मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (एमडीए) की टीम ने मंडी धनौरा मार्ग पर चार अवैध प्लॉटिंगों को चिन्हित कर उन पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कराया है।

इन प्लाटिंगों पर बने एक-दो भवन भी धराशाई किए गए हैं। मंगलवार को गजरौला जोन के अवर अभियंता केएन जगूड़ी व जेई योगेश गुप्ता के नेतृत्व में टीम कुमराला पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों के साथ मंडी धनौरा मार्ग पर पहुंची। यहां पर आदिल व नदीम की अलग-अलग प्लॉटिंग पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने की कार्रवाई की।

भवन को किया ध्वस्त

फिर कुछ फासले पर राजवीर सिंह की दो प्लॉटिंग को भी गिराया गया। इन प्लॉटिंग पर एक-दो कमरेनुमा भवन भी बने हुए थे। उन पर भी बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कराया गया। खास बात यह है कि मार्च महीने में मास्टर प्लान लागू होने के बाद भी अवैध तरीके से प्लॉटिंग करने का कार्य किया जा रहा है।

एई ने बताया कि जिन प्लॉटिंग पर कार्रवाई की गई है। वह सभी बिना नक्शे के हो रही थीं। क्योंकि अब मास्टर प्लान लागू है। इसलिए बिना नक्शे के न तो कोई प्लॉटिंग हो सकेगी और न ही भवन का निर्माण होगा।

कार ने बाइक में मारी टक्कर, मासूम की मौत

अमरोहा के भरे बाजार दौड़ रही तेज रफ्तार कार ने एक के बाद दो बाइक को टक्कर मार दी। पिता के साथ बाइक पर बैठा मासूम छिटक कर नीचे गिरकर घायल हो गया। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है। यह हादसा सोमवार शाम नगर कोतवाली क्षेत्र में बिजनौर रोड पर चारा मंडी के पास हुआ था। यहां पर पुलिस लाइंस की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही कार ने आगे चल रही दो बाइक को टक्कर मार दी। हालांकि बाइक पर सवार अन्य लोगों को चोट तो नहीं लगी, लेकिन दूसरी बाइक पर पिता के साथ बैठा चार साल का मासूम प्रतीक नीचे गिर गया।

ये भी पढ़ेंः Air Ticket: अगर छुट्टियों में घूमने का मन बना रहे हैं तो जल्द बुक करा लें टिकट, घट गया घरेलू उड़ानों का किराया

ये भी पढ़ेंः कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव; आजाद समाज पार्टी से हाजी चांद बाबू ने किया नामांकन, प्रत्याशी हैं लाखाें के मालिक

निजी अस्पताल लेकर गए स्वजन

बाइक से गिरकर घायल हुए प्रतीक को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परंतु बाद में स्वजन उसे निजी अस्पताल में ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। दरअसल रजबपुर के गांव मंगूपुरा निवासी भोपाल सिंह अपने बेटे प्रतीक के साथ बाजार में खरीदारी करने आए थे। मासूम बेटे की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है। प्रभारी निरीक्षक पंकज तोमर ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।