Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amroha News : सरकारी नौकर बेलगाम; नशे की हालत में पहुंचे थे लेखपाल, एसडीएम ने किया निलंबित

UP News in Hindi बता दें कि ग्राम टोकरा पट्टी पर तैनात लेखपाल तारेश राणा ग्राम नंगलिया में सरकारी चकरोड की भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को रोकने के लिए गए थे। इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें बंधक बनाकर मारपीट की थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर गजरौला थाने पर प्रदर्शन किया था।

By Saurav Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:47 PM (IST)
Hero Image
निलंबन का आदेश होने के बाद ही बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया।

जागरण संवाददाता, गजरौला/मंडी धनौरा। शराब के नशे में सरकारी चकरोड की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने गए लेखपाल फंस गए हैं। बजरंग दल कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आए प्रशासन में उन्हें निलंबित कर रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय से संबंध कर दिया है। निलंबन का आदेश होने के बाद ही बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया। इससे पहले दो दिन गजरौला थाने में भी धरना दिया था।

बता दें कि ग्राम टोकरा पट्टी पर तैनात लेखपाल तारेश राणा ग्राम नंगलिया में सरकारी चकरोड की भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को रोकने के लिए गए थे। इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें बंधक बनाकर मारपीट की थी। इस संबंध में लेखपाल ने गजरौला थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर गजरौला थाने पर प्रदर्शन किया था।

शराब के नशे में गलत व्यवहार करने का आरोप 

सोमवार को मामले के निपटारे को लेकर अपर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में बजरंग दल कार्यकर्ताओं से एसडीएम कार्यालय पर वार्ता हुई। यहां कार्यकर्ता लेखपाल को निलंबित किए जाने की मांग पर अड़ गए व एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए।

संगठन के प्रांत प्रमुख हेमंत सारस्वत ने कहा कि लेखपाल ने उनके कार्यकर्ता के साथ शराब के नशे में अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया है। जब तक उन्हें निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक धरना जारी रहेगा। मामले की नजाकत को देखते हुए उप जिलाधिकारी चंद्रकांता ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर लेखपाल तारेश राणा को निलंबित कर दिया है। इसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया। यहां जिला अध्यक्ष कुशल चौधरी, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, विपिन कुमार, योगेश चौधरी, पीयूष शर्मा, अखिलेश भाटी आदि मौजूद थे।

लेखपाल तारेश राणा का तहसीलदार द्वारा मेडिकल परीक्षण कराया गया था। जिसमें एल्कोहल के सेवन की पुष्टि हुई है। तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है।

चंद्रकांता, उप जिलाधिकारी, मंडी धनौरा।

जमीन कब्जाने के प्रकरण में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी

गजरौला : इस प्रकरण के मामले में महिला की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि अनीता की तहरीर पर गांव टोकरा पट्टी निवासी नासिर, हाकम व इसलाम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उनका कहना है कि आरोपित पक्ष के लोग उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। जबकि उस जमीन का बैनामा भी उनके पास है। इस मामले की जांच शुरू की दी गई है।