Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

School Closed: अमरोहा के सरकारी स्कूल में पहुंच गए दो तेंदुए, डर से कमरों में कैद हुए बच्चे; करनी पड़ी छुट्टी

Leopard In Amroha School Closed खजूरी में पिछले काफी दिनों से तेंदुआ का जोड़ा घूम रहा था। अचानक से शनिवार को वो आबादी के पास बने सरकारी स्कूल में पहुंच गया। खाैफ के कारण बच्चे कमरों में कैद हो गए। गांव वाले लाठी और डंडे लेकर पहुंचे तब तक तेंदुआ भाग गया। बच्चों को सुरक्षित करके निकाला गया। स्कूल का अवकाश करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 21 Sep 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
Amroha News: तेंदुआ की सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, गजरौला/अमरोहा। Amroha News: गांव खजूरी में पिछले कई दिनों से तेंदुआ की दहशत बनी हुई है। अब तक तेंदुआ जंगल में देखे जाने का शोर था मगर, शनिवार की सुबह में आबादी में सरकारी स्कूल के पास तेंदुआ का जोड़ा दिखा तो हर कोई भयभीत हो गया।

स्कूल के बच्चे कक्षाओं में कैद हो गए। ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर खेतों में निकल आए। पुलिस भी पहुंच गई। फिर स्कूल का अवकाश करते हुए बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचा। वन विभाग की टीम ने पहुंचकर गांव में पिंजरा लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।

बकरी सहित छोटे जानवरों का कर चुका है शिकार

दरअसल, जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में तेंदुआ विचरण करते हुए घुम रहे हैं। बकरी, नीलगाय और कुत्तों को भी निवाले बना चुके हैं। इसी दशहत के बीच शनिवार की सुबह में खजूरी गांव में सरकारी स्कूल के सटे खेत में तेंदुआ का जोड़ा दिखाई पड़ा। बच्चों ने जब तेंदुआ देखा तो चीख-पुकार मच गई। शिक्षकों ने आनन-फानन में कक्षाओं के गेट बंद किए। थाना पुलिस को सूचना दी।

थाना प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह मौके पर पहुंचे। गांव के रघुवंश कुमार, अंकुर, कुलदीप व छोटू ने भी तेंदुआ देखने की पुष्टि की है। उधर, हसनपुर वन विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर तेंदुआ की तलाश में कांबिंग की। वहां पर पंजों के निशान भी मिले हैं।

तेंदुआ की तलाश के लिए कांबिंग की

ग्रामीणों ने टीम के साथ लाठी-डंडे लेकर तेंदुआ की तलाश में कांबिंग की मगर, अभी कुछ पता नहीं लगा है। पुलिस व वन विभाग की टीम पहुंचाने पर स्कूल की छुट्टी करते हुए बच्चों को सकुशल घर भेज दिया गया। जबकि शिक्षक स्कूल में ही मौजूद हैं। प्रधानाध्यापिका कंचन रानी ने बताया कि स्कूल के सटे हुए खेत में ही तेंदुआ को देखा है। बच्चों को घर भेज दिया गया है। विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: ' हम आजम खां को किनारे लगा रहे आप वहां मत जाइए' ओपी राजभर ने सपा मुखिया पर किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ेंः बाल काटने वाला नटवर लाल नौशाद: केरल में सीखा लड़कियां फंसाने का तरीका, फोन में मिले कई लड़कियों के अश्लील वीडियो

गांव में कई दिन से तेंदुआ की दहशत है। दो तेंदुआ देखने जाने की बात ग्रामीण कह रहे हैं। फिलहाल स्कूली बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचवाया है। वन विभाग की टीम भी गांव में पहुंच गई है। लोग दहशत हैं। सावधानी के साथ घर से निकलने के लिए कहा गया है। हरीश वर्धन सिंह, प्रभारी निरीक्षक, गजरौला

खजूरी गांव में तेंदुआ दिखाई देने की जानकारी मिली है। टीम गांव में पहुंचकर छानबीन कर रही है। स्कूल के बच्चे ठीक हैं। किसी पर हमला नहीं किया है। तेंदुआ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी चल रही है। नरेश कुमार, रेंजर, वन विभाग, हसनपुर।