Move to Jagran APP

Amroha: घर से भागे कपल पहुंचे थाने बोले- 'साहब हम बालिग हैं शादी करना चाहते हैं', पुलिस ने काजी बुलाया और फिर ये काम...

Amroha News In Hindi तीन दिन से प्रेमी युगल घर से भाग रहे थे। फिर थाने में पहुंच गए। प्रेमी युगल ने पुलिस से कहा कि वे दोनों बालिग हैं और शादी करना चाहते हैं। पुलिस ने उनके स्वजन को बुलाया और बातचीत की। युवती शादी करने की जिद पर अड़ी थी तो स्वजन ने थाने के बाहर दुकान पर निकाह कराया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 10 Jun 2024 10:33 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 10:33 AM (IST)
Amroha News: थाने पहुंचा प्रेमी युगल, स्वजन ने कराया निकाह

जागरण संवाददाता, अमरोहा। तीन दिन पहले घर से लापता हुए प्रेमी प्रेमिका थाने पहुंच गए।। बोले-साहब हम दोनों बालिग हैं तथा शादी करना चाहते हैं। परंतु हमारे घरवाले तैयार नहीं हैं। पुलिस ने दोनों के स्वजन को बुला कर बातचीत कराई। जिसके बाद प्रेमी युगल का निकाह करा दिया गया।

यह मामला नौगावां सादात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाले किसान के बेटे का प्रेम प्रसंग जनपद बिजनौर के थाना शिवाला कलां के एक गांव निवासी युवती से दो साल से चल रहा था। दोनों की आपस के बातचीत हुई तो मिलना भी शुरू हो गया।

दोनों शादी करने के लिए तैयार हो गए। इसी दौरान युवती के स्वजन को प्रेम प्रसंग की भनक लगी तो उन्होंने बेटी का घर से निकलना बंद कर दिया था। बावजूद इसके मोबाइल पर दोनों की बात का सिलसिला जारी रहा। अब तीन दिन पहले प्रेमी युगल घर से लापता हो गया। युवती के स्वजन ने दोनों को काफी तलाश किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। रविवार देर शाम प्रेमी युगल खुद ही थाने पहुंच गया।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जानिए कौन हैं बीएल वर्मा जो यूपी की ये हॉट सीट गंवाने के बाद भी मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री बने

बालिग हैं दोनों

प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार से बोले कि साहब हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं तथा बालिग हैं। हम दोनों शादी करना चाहते हैं। परंतु हमारे घरवाले तैयार नहीं हैं। कहा कि अब हम घर जाना नहीं चाहते। इस पर प्रभारी निरीक्षक से दोनों के स्वजन को थाने बुला लिया। यहां दोनों पक्षों में लगभग दो घंटा तक बात हुई।

ये भी पढ़ेंः Sp Singh Baghel: क्यों मोदी सरकार में दूसरी बार मंत्री बने हैं आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, ये है प्रमुख कारण

घर जाने से किया मना तो काजी बुलाया

प्रेमी युगल ने घर जाने से इनकार कर दिया। जिस पर दोनों के स्वजन शादी के लिए तैयार हो गए। युवती ने कहा कि पहले हमारा यही निकाह कराओ। उसके बाद थाने से जाएंगे। लिहाजा उसी समय काजी को बुलाया गया तथा थाने से बाहर एक दुकान में दोनों का निकाह कराया गया। यहां से दोनों घर को रवाना हुए। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों के स्वजन निकाह को तैयार थे, लिहाजा उन्हें घर भेज दिया था। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.