Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: दोस्‍तों से बंधवाए हाथ-पैर, फ‍िर अपने ही पिता से मांगे 25 लाख; युवक ने रची अपहरण की फर्जी पटकथा

अमरोहा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है जहां एक युवक ने अपने परिवार से 25 लाख रुपये ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की फर्जी कहानी रची। उसने अपने दोस्त की मदद से खुद को गायब कर लिया और फिर अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर फिरौती मांगी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए आरोपी युवक और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 29 Sep 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
अपहरण की छूटी कहानी से खुला बेटे की पोल। जागरण

 जागरण संवाददाता, अमरोहा। युवक ने अपने परिवार के लोगों से 25 लाख रुपये ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की फर्जी पटकथा रच दी। दोस्त की मदद से खुद ही गायब हो गया। बाद में अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर फिरौती मांगी।

पुलिस ने घटना का राजफाश करते हुए आरोपित युवक व साथी को दबोच लिया। कुआंखेड़ा गांव का नाजिम 25 सितंबर को मुरादाबाद जाने की बात कह कर गया था। 26 सितंबर को उनके भाई आरिफ ने थाने में गुमशुदगी की सूचना दी।

इसे भी पढ़ें-यूपी के पूर्वांचल व अवध में झमाझम बारिश से परेशान हुए लोग

27 सितंबर को नाजिम के मोबाइल नंबर से एक वीडियो परिवार के लोगों को मिला था। जिसमें उसके हाथ पैर बंधे हुए थे और मुंह में कपड़ा ठूस रखा था। उनके अपहरण का मैसेज भी मिला। उसको छोड़ने के लिए 25 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई थी। स्वजन ने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी थी।

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के डॉक्टर की संदिग्ध दशा में मौत

पुलिस ने सर्विलांस के सहारे गायब हुए नाजिम व उसके मित्र अमित को गिरफ्तार किया। सीओ श्वेताभ भास्कर ने बताया कि नाजिम के खर्च बढ़ गए थे। इसलिए परिवार के लोगों से पैसे ऐंठने के लिए उसने अपने अपहरण की साजिश रची।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें