Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: शमी की गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, स्टेडियम से लेकर अमरोहा तक मना जश्न

World Cup 2023 बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अमरोहा एक्सप्रेस खूब दौड़ी। दोपहर से ही समर्थक मैच देखने के लिए टीवी से लगे रहे। पहले बल्लेबाजों ने मजबूत नींव रखी तो बाद में गेंदबाजों ने जीत पर झपट्टा मारकर टीम भारत को फाइनल में पहुंचा दिया। इस मैच में जलवा चला अमरोहा के लाल मोहम्मद शमी का।

By Asif AliEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 16 Nov 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
शमी की गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने

जागरण संवाददाता, अमरोहा। विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच मोहम्मद शमी के नाम रहा। उनके फैन्स जिस प्रकार की उम्मीद कर रहे थे, वह उस पर खरे उतरे। सात विकेट चटका कर जीत भारत की झोली में डाल दी। हर विकेट पर शमी के फैन्स झूमते रहे। उनके गांव में भी खुशी का माहौल था।

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अमरोहा एक्सप्रेस खूब दौड़ी। दोपहर से ही समर्थक मैच देखने के लिए टीवी से लगे रहे। पहले बल्लेबाजों ने मजबूत नींव रखी तो बाद में गेंदबाजों ने जीत पर झपट्टा मारकर टीम भारत को फाइनल में पहुंचा दिया।

शमी ने रचा इतिहास

एक समय विकेट के लिए जद्दोजहद कर रहे गेंदबाजों को मोहम्मद शमी ने सहारा दिया। लगातार पहले दो ओवर में दो विकेट लेकर जीत की बुनियाद डाली। हर विकेट पर शमी के फैन्स उछलते रहे तथा खुशी मनाते रहे। आज सात विकेट लेकर शमी इस विश्व कप में सबसे अधिक 22 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semi Final: Mohammed Shami ने रचा इतिहास, World Cup में पूरा किया विकेटों का अर्धशतक; Starc- Malinga का बड़ा रिकॉर्ड धराशायी

स्टेडियम से लेकर घर की टीवी तक जश्न

हालांकि शमी के भाई मोहम्मद हसीब, मोहम्मद कैफ व वालिदा के साथ सभी स्वजन सेमीफाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। परंतु गांव में उनके परिवार के अन्य लोग दिनभर मैच देखते रहे। उधर जोया व अमरोहा में भी समर्थकों ने इस जीत का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semi Final: मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के PM मोदी भी हुए फैन, तारीफ में कही ये बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें