Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyotiba Phule Nagar: बेटी ने किया प्रेम विवाह तो दुश्मन बने घरवाले, क‍िया हत्‍या का प्रयास; ग‍िरफ्तार

बेटी द्वारा प्रेम विवाह किए जाने के बाद मां शशि ने कहा था कि छह महीना बाद रीति-रिवाज के साथ दोनों का विवाह संपन्न करा देंगे। उसके बाद बेटी को घर ले आए थे। लेक‍िन अब मां और भाई शादी के खिलाफ हो गए हैं। आरोप है कि 20 अक्टूबर की शाम शशि और बिट्टू ने सोनम को कमरे में बंद कर दिया और गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की।

By Asif AliEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
आरोपी मां-बेटे को गि‍रफ्तार कर भेजा गया जेल।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, अमरोहा। बेटी ने दूसरी बिरादरी के युवक से प्रेम विवाह किया तो स्वजन जान के दुश्मन बन गए। मां व भाई ने हत्या का प्रयास किया। पति को भी जान से मारने की धमकी दी। बेटी की तहरीर पर पुलिस ने मां-बेटे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के मुहल्ला पुष्कर नगर का है। यहां पर चौधरी अजयवीर सिंह का परिवार रहता है। अजयवीर सिंह हत्या के एक मामले में जेल में बंद हैं। घर पर पत्नी शशि, बेटा बिट्टू व बेटी सोनम रहते हैं। सोनम ने चार महीना पहले मुहल्ले के ही अरुण गुर्जर से प्रेम विवाह किया था। दोनों मुहल्ले में ही कोचिंग सेंटर चलाते हैं और घर भी करीब ही हैं।

कमरे में बंद करके हत्‍या का क‍िया प्रयास  

बेटी द्वारा प्रेम विवाह किए जाने के बाद मां शशि ने कहा था कि छह महीना बाद रीति-रिवाज के साथ दोनों का विवाह संपन्न करा देंगे। उसके बाद बेटी को घर ले आए थे। लेक‍िन अब मां और भाई शादी के खिलाफ हो गए हैं। आरोप है कि 20 अक्टूबर की शाम शशि और बिट्टू ने सोनम को कमरे में बंद कर दिया और गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। शोर मचाने पर उसका पति अरुण आ गया और बचा कर साथ ले गया।

यह भी पढ़ें: इंस्पेक्टर साहब! 'हमारी बेटी तालाब में डूब गई', जब गोताखोर ढूंढने पहुंचे, लेकिन लड़की मिली ऐसी जगह कि उड़ गए होश...

आरोपी मां-बेटे को ग‍िरफ्तार कर भेजा जेल  

दो दिन बाद फिर भाई बिट्टू अपने अज्ञात साथी के साथ घर आया और गली-गलौज करने लगा। सोनम और उसके पति को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित दंपती ने जान को खतरा बताते हुए देहात थाना पुलिस से शिकायत की थी। प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र पुंडीर ने बताया कि इस मामले में मां शशि और भाई बिट्टू के विरुद्ध हत्या के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपित मां-बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: UP News: 13 साल की पोती ने प्रेमी को बुलाया घर, दादी ने देखा तो कर दी हत्‍या; फ‍िर लाश के साथ क‍िया ये काम