Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेम ने तोड़ी मजहब की दीवारें; धर्म आड़े आया तो सनातन स्वीकार कर शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

एक कॉल के दोस्ती शुरू हुई तो दोनों प्रेम की राह पर आगे बढ़ते रहे। साथ जीने मरने की कसम खा ली। इस दौरान दोनों की मुलाकात भी होने लगी। इसकी जानकारी शिफा के स्वजन को हुई तो उन्होंने बंदिश लगा दी। घर से निकलना बंद कर दिया तथा मोबाइल तक ले लिया। उधर बात न होने पर अनमोल भी परेशान हो गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 28 May 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

जागरण संवाददाता, अमरोहा। प्यार जब हद से गुजरता है तो वह जात-पात, ऊंच-नीच व अमीरी गरीबी नहीं देखता। ऐसा ही अनमोल व शिफा की प्रेम कहानी में हुआ। धर्म अलग होने के बाद भी दोनों ने जिंदगी साथ बिताने की ठानी तो सब कुछ ठीक होता गया। शिफा संध्या बन गई तथा अनमोल संग सात फेरे लेकर सात जन्म का बंधन बांध लिया।

यह मामला अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला रजाक से जुड़ा है। यहां रहने वाली शिफा की बात मोबाइल कॉल के जरिए मुरादाबाद के हरथला निवासी अनमोल से दो साल पहले शुरू हुई थी। लगातार बात होने लगी तो दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। हालांकि शुरू से ही शिफा व अनमोल के बीच धर्म का बंधन आड़े आ रहा था। परंतु दोनों ने कदम पीछे नहीं हटाए।

स्वजन ने शिफा के प्रेमी को पीटा

स्वजन ने शिफा पर बंदिशें लगा दीं। शिफा के हाथ में सोमवार को मोबाइल लगा तो उसने अनमोल को काल कर घर बुला लिया। जैसे ही अनमोल शिफा के घर आया तो स्वजन ने उसे पकड़ लिया। आरोप है कि उसके साथ मारपीट की गई, लेकिन शिफा सामने आ गई। स्वजन के लाख समझाने पर भी वह नही मानी तथा घर से निकल गई।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में भीषण गर्मी के कहर के बीच आई अच्छी खबर, पूर्वांचल में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश से मिलेगी राहत

आर्य समाज मंदिर में की शादी

शिफा ने प्यार को हासिल करने के लिए इतना बड़ा फैसला कर लिया कि लोग हैरत में रह गए। वह प्रेमी अनमोल के साथ आर्य समाज मंदिर पहुंच गई। वहां धर्म परिवर्तन कर लिया। शिफा से संध्या बन गई। अनमोल के साथ सात फेरे लेकर सात जन्म के बंधन में बंध गई। उसके बाद पति के साथ ससुराल रवाना हो गई।

ये भी पढ़ेंः Badaun News: पापा समीर को मत छोड़ना...उसने कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा, अपहृत बेटी ने कॉल कर मांगी मदद

दोनों की शादी की फोटो व वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है। यह शादी नगर में चर्चा का विषय बनी हुई है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं है। किसी ने भी कार्रवाई के लिए तहरीर नहीं दी है।