Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छह करोड़ रुपए की फिरौती न देने पर दोस्तों ने की नोएडा के छात्र की हत्‍या, सात फीट गहरे गढ्डे में दबा दी लाश

छह करोड़ रुपए की फिरौती न देने पर दोस्तों ने शहर के रहने वाले एक कारोबारी के पुत्र की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को लगभग सात फीट गहरे गढ्डे में दबा दिया। फिरौती मांगने वाले की मोबाइल लोकेशन के आधार पर नोएडा की पुलिस ने तीन दोस्तों की निशानदेही पर शव को बरामद किया है।

By Saurav Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 28 Feb 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
गजरौला में तेवा फैक्ट्री के सामने गढ्डे को खोदकर शव को निकालने में जुटी पुलिस।- जागरण

संवाद सूत्र, गजरौला। छह करोड़ रुपए की फिरौती न देने पर दोस्तों ने शहर के रहने वाले एक कारोबारी के पुत्र की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को लगभग सात फीट गहरे गढ्डे में दबा दिया। फिरौती मांगने वाले की मोबाइल लोकेशन के आधार पर नोएडा की पुलिस ने तीन दोस्तों की निशानदेही पर शव को बरामद किया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पूरे शहर में हलचल मच गई। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। नगर के मुहल्ला टीचर्स कालोनी में रेलवे ओवरब्रिज के नीचे सूर्य इलेक्ट्रानिक के नाम से शोरूम चलाने वाले प्रदीप मित्तल के दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी ईशा मित्तल व छोटा 19 वर्षीय बेटा यश मित्तल। दोनों ही बच्चे नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र में स्थित बीएएमटी यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। दोनों अलग-अलग हॉस्टल में रहते हैं।

प‍िता और बहन के नंबर पर फ‍िरौती का आया मैसेज 

बेटा हॉस्टल के सी-9 ब्लॉक के कमरा नंबर-116 में रहता था। 25 फरवरी की शाम साढ़े छह बजे बेटा यश मित्तल हॉस्टल से अपने दोस्तों के बुलाने पर बाहर आया था। इसके बाद से वापस नहीं लौटा। बहन ईशा ने बहुत कॉल की मगर, फोन बंद जाता रहा। फिर स्वजन को बताया गया। इसी बीच यश के मोबाइल से ही उसके पिता व बहन के नंबर पर छह कराेड़ रुपये की फिरौती का मैसेज पहुंचा तो होश उड़ गए।

प‍िता ने दर्ज कराई एफआईआर

26 फरवरी को पिता प्रदीप मित्तल ने दादरी थाने में अपहरण कर छह करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद से दादरी थाना की पुलिस व एसपीजी टीम इस मामले की छानबीन में जुटी थी। आरोपित दोस्त यश के मोबाइल से ही उसके पिता व बहन को फिरौती के लिए मैसेज व फाेन किए जा रहे थे। फिर पुलिस ने यश के माेबाइल की लोकेशन के आधार पर गजरौला के मुहल्ला तिगरिया भूड़ में छापेमारी करते हुए उसके एक दोस्त को हिरासत में लिया है।

गढ्डे को खाेदकर यश के शव को क‍िया बरामद

दो अन्य दोस्त भी हिरासत में लेने की चर्चा है। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने मंडी धनौरा मार्ग पर तेवा कंपनी के सामने एक तालाब के आकार जैसे खेत से लगभग सात फीट गहरे गढ्डे को खाेदकर यश के शव को बरामद कर लिया। शव की स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे कई लोगाें ने मिलकर उसकी बेरहमी के साथ पिटाई की और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। क्योंकि शरीर पर नील के काफी निशान थे और मुंह व नाक से खून भी निकल रहा था। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार, सीओ स्वेताभ भास्कर, अरुण सिंह, प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह समेत भारी पुलिस बल भी पहुंच गया।

मामला संज्ञान में आया है। शव को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नोएडा की पुलिस ने दोस्तों की निशानदेही पर शव यहां पर बरामद किया है। दादरी थाने में ही अपहरण का मामला दर्ज है। बाकी अब यहां से भी जांच कराई जाएगी।-  राजीव कुमार, एएसपी, अमरोहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें