Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Badhan: आखिरी सोमवार के लिए दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वन-वे व्यवस्था लागू, भीड़ से तय होगा ट्रैफिक

Sawan Ka Somwar Amroha Update News Raksha Badhan हाईवे पर आज से ही वन-वे व्यवस्था लागू कर दी गयी है। इस बार यदि सावन के पांचवे सोमवार के लिए कांवड़ियों की भीड़ अधिक बढ़ी तभी जीरो ट्रैफिक लागू किया जाएगा। रक्षाबंधन और आखिरी सोमवार एक ही दिन होने से अधिक भीड़ का अनुमान कम है। शिवभक्त महादेव के जयकारों के साथ गंगाजल लेकर बढ़ रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
गजरौला में हाईवे पर वन-वे दौड़ते वाहन। जागरण

जागरण संवाददाता, गजरौला/अमरोहा। Sawan Ka Somwar: सावन मास के आखिरी सोमवार के लिए पुलिस ने दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वन-वे व्यवस्था लागू कर दी है। कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने के बाद पुलिस हाईवे पर जीरो ट्रैफिक प्लान भी लागू करेगी। रविवार की सुबह से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन भी लागू किया जा सकता है। उधर, बम-बम भोले के जयकारे संग शिवभक्त ब्रजघाट से मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं।

19 को है आखिरी सोमवार

19 अगस्त को सावन मास का आखिरी साेमवार है। उसी दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी है। ऐसे में पुलिस का अनुमान है कि त्योहार की वजह से कांवड़ियों की भीड़ अधिक नहीं रहेगी। क्योंकि चौथे सोमवार के लिए भारी संख्या में कांवड़ियों का सैलाब उमड़ा था। हालांकि शनिवार को भी कांवड़ियों की भीड़ बहुत ज्यादा नजर नहीं आई। कुछ ही कांवड़ियों के जत्थे ब्रजघाट से जल भरकर मंजिल की ओर जा रहे थे। उनके लिए पुलिस ने सुबह से ही दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली हाईवे की साइड आरक्षित करते हुए दूसरी साइड पर वन-वे व्यवस्था लागू कर दी। अगर, भीड़ बढ़ी तो फिर भारी वाहनों का रूट भी डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Agra News: बाजार में फिर दम भर रहा BSNL, निजी टेलीकॉम कंपनियों के टैरिफ प्लान में बढ़ोत्तरी के बाद बढ़े ग्राहक

रविवार को जरूरत पड़ने पर जीरो ट्रैफिक

रविवार को जरूरत पड़ने पर जीरो ट्रैफिक प्लान भी लागू हो सकेगा। प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि वन-वे चल रहा है। कांवड़ियों की भीड़ अधिक नहीं होने की वजह से फिलहाल भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू नहीं किया गया है। भीड़ बढ़ी तो फिर भारी वाहन बदले हुए मार्गों से गुजरेंगे। जीरो ट्रैफिक व्यवस्था भी कांवड़ियों की भीड़ से ही तय होगी।

ये भी पढ़ेंः Radha Ashtami 2024: बंगाल के शैली में होगी राधारानी मंदिर की सजावट, 11 सितम्बर को मनेगा लाडली का जन्मोत्सव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें