Move to Jagran APP

Dial 112: Hello पुलिस! 'मेरी भैंस ने बच्चे को जन्म दिया है, आप दूध पीने आ जाइए', सायरन बजाते हुए जैसे घर पहुंची पुलिस तो…

पुलिस के 112 डायल पर बुधवार की सुबह एक कॉल आया। कॉल पर बोला गया कि हेलो साहब मैं गांव खुशहालपुर से जसवीर राणा बोल रहा हूं। मेरी भैंस ने बच्चे को जन्म दिया है। आप दूध पीने के लिए आ जाइए। अब कॉल आने पर लोकेशन पर पहुंचने का प्रावधान है तो पुलिस जब सायरन बजाते हुए पहुंचे तो मामला कुछ और ही निकला...

By Saurav Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
साहब! आपको भैस का दूध पिलाना है... आ जाइए

संवाद सूत्र, रहरा (अमरोहा)। भले ही 112 डायल पर काल करने के बाद भी पुलिस समय पर नहीं पहुंच सके। लेकिन, खुशहालपुर गांव के किसान जसवीर राणा ने भैस का दूध पिलाने के लिए कॉल की, तो पुलिस की गाड़ी सायरन बजाती चली आई।

करीब पांच किलोमीटर रहरा से दूर लोकेशन पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपित का वीडियो भी बनाया। उसके घर आकर पुलिसकर्मियों ने पूछा-बताओ क्या समस्या है तो किसान बोला-समस्या कोई नहीं है। भैंस ने बच्चे को जन्म दिया है। आपको दूध पिलाने के लिए बुलाया है। इसपर पुलिसकर्मी नाराजगी जताकर लौट गए।

भैंस ने बच्चे को दिया है जन्म... ग्रामीण ने फोन कर पुलिस को बुलाया

जसवीर ने बुधवार सुबह 112 डायल पर कॉल की। बोला, हेलो, साहब मैं गांव खुशहालपुर से जसवीर राणा बोल रहा हूं। मेरी भैंस ने बच्चे को जन्म दिया है। आप दूध पीने के लिए आ जाइए। उसने घर आए पुलिसकर्मियों के नाराजगी जताने पर भी यह ही बात दोहराई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

उधर, गांव के लोगों का कहना है कि कॉल करने वाला नशे का आदी है। वह रहरा में एक होटल पर काम करता है। उसकी कोई भैंस ने किसी बच्चे को जन्म नहीं दिया है। भैंस नहीं ब्याई है। उधर, 112 डायल पुलिस से बात की तो उन्होंने बताया कि सूचना दी थी मगर, नियमानुसार कॉल आने पर लोकेशन पर पहुंचना का ही प्रावधान है। इसलिए वहां पर गए थे।

गल सूचना पर पीआरवी को बुलाने के मामले की होगी जांच

थाना प्रभारी रमेश सहरावत ने बताया कि गलत सूचना देकर पीआरवी को बुलाने का मामला संज्ञान में है। पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। बताया गया है कि काल करने वाला नशेड़ी है। वैसे तो पुलिस को गुमराह करने के आरोप में चालान भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- ग्रामीण की अनोखी फरियाद: BJP सांसद को फोन पर कहा- शराब की भट्टी 10 बजे से पहले बंद हो गई…', Audio वायरल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।