Move to Jagran APP

मीटरों में ऐसी कौन सी मशीन है जो बिजली फ्री कर दे, महापंचायत में बोले राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि तानाशाह सरकार से लड़ने के लिए एकजुटता और ताकत की जरूरत है जो गांव के लोगों में है। उन्होंने किसानों से हिंदू-मुस्लिम की भावना खत्म कर अपनी जमीनों को बचाने के लिए तैयार रहने को कहा। टिकैत ने कहा कि सरकार देश को गरीब बनाना चाहती है और लोगों को लेबर बनाने का काम किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
टिकैट बोले, किसान भाइयों ये सरकार इस देश को गरीब बनाना चाहती है।
जागरण संवाददाता, गजरौला। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि तानाशाह सरकार से लड़ने के लिए ताकत की जरूरत होती है और वह ताकत शहर में नहीं बल्कि गांव के लोगों में है। इसलिए एकजुट हो जाएं। हिंदू-मुस्लिम की भावना खत्म कर अपनी जमीनों को बचाने के लिए तैयार रहें। 

बोले, किसान भाइयों ये सरकार इस देश को गरीब बनाना चाहती है। लोगों को लेबर बनाने का काम किया जा रहा है। अगर, अभी कदम नहीं उठाया तो जमीन छीन जाएंगी।

बिजली की समस्या को लेकर मुख्य लड़ाई 

शनिवार को गंगा किनारे के गांव मोहरका पट्टी में आयोजित महापंचायत में पहुंचे राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि बिजली की समस्या को लेकर मुख्य लड़ाई है। सरकार ने कहा कि किसानों को फ्री बिजली दी जाएगी। फिर मुख्यमंत्री बोले कि एक साल तक बिजली मुफ्त रहेगी और अब कह रहे हैं कि स्मार्ट मीटर लगेंगे? 

चुटकी लेते हुए कहा कि मीटरों में ऐसी कौन सी मशीन है जो बिजली फ्री कर देगी। एक पंखा और बल्ब जलता है मगर, बिल भरपूर आता है। बोले, प्रत्येक किसान को एक किलोवाट का कनेक्शन फ्री दें तो कुछ बात बनेगी।

 दूध के दामों में 20 रुपये की गिरावट

बोले, सरकार किसानों की समस्याओं पर नहीं बल्कि देश को गरीब कैसे बनाया जाए, इस विषय पर काम कर रही है। हिंदू-मुस्लिम कर रही है। जातियों को लड़ा रही है। पिछले एक साल में दूध के दामों में 20 रुपये की गिरावट हुई है, इसलिए कारोबार भी नहीं कर सकता है। 

उन्होंने कहा कि शराब की दुकान खोल लो, कारोबार बढ़ जाता है। उसके दाम भी बढ़ रहे हैं। बोले, ये कलयुग है। यहां पर एकजुटता से ही काम चलता है। 13 महीने दिल्ली में चले किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कि देश के राजा व प्रजा के बीच संघर्ष हुआ। बोले, देश के राजा पूरी तरह से अपनी प्रजा को लेकर बेखबर हैं।

यह भी पढ़ें: एक नाम के दो बदमाश, दोनों एक साथ घूम रहे थे… जैसे ही सामने आई पुलिस तो छूट गए पसीने!

यह भी पढ़ें: मां को पहले लात-घूसों से पीटा, फिर बेटे ने सिर और कमर पर बरसाए लोहे के रॉड; सिर्फ इस बात से किया था इनकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।