Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final 2023: इंडिया की जीत के लिए शमी की मां ने मांगी दुआ, गांव वाले बोले- आज रच दो इतिहास

World Cup Final 2023 - गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे विश्वकप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस फाइनल मैच को लेकर हर शख्स में उत्साह के साथ-साथ उत्सुकता भी है। हर एक व्यक्ति टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 19 Nov 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की कामयाबी के लिए दुआ करती मां अंजुम आरा। जागरण

जागरण संवाददाता, अमरोहा। गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे विश्वकप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस फाइनल मैच को लेकर हर शख्स में उत्साह के साथ-साथ उत्सुकता भी है। हर एक व्यक्ति टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं कर रहा है। शमी से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद सभी लोग लगाए हैं।

सबकी यही पुकार है कि शमी आज रच दो इतिहास। टीम इंडिया को जिता दो। बहरहाल, उनका गांव सहसपुर अलीनगर पूरी तरह क्रिकेटमय हो गया है। यहां बच्चों से लेकर बड़ों तक के सिर पर चढ़कर किक्रेट का जादू बोल रहा है। 

शमी की मां ने मांगी दुआ

शमी की मां टीम इंडिया की जीत के लिए अल्लाह से दुआ मांगती नजर आई। बच्चे उनके बचपन की पिच पर मैच खेलते देखे गए। स्कूल में भी बच्चे बल्ला और गेंद लेकर पहुंचे। गांव का पूरा माहौल बदल गया है। सभी लोग भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

सहसपुर अलीनगर गांव में है शमी का परिवार

जोया ब्लाक क्षेत्र के गांव सहसपुर अलीनगर में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का परिवार रहता है। सेमीफाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन कर शमी ने देश-प्रदेश व जनपद के लोगों का दिल जीत लिया है और दुनिया भर में धमाल मचा दिया है। इसके बाद से उनके गांव का नजारा भी एकदम बदल गया है। 

सबकी निगाहें अमरोहा के इस छोटे से गांव की तरफ मुड़ गई हैं। शमी के चर्चे हर गली व मोहल्ले में लोगों की जुबां पर हैं। गांव का बच्चा-बच्चा शमी के प्रदर्शन से खुश है। हर ग्रामीण के चेहरे पर खुशी छाई है। लोगों का ध्यान अब फाइनल मैच पर है। 

टीम इंडिया की जीत के लिए शनिवार को शमी की मां अंजुम आरा अल्लाह से दुआ मांगती नजर आई, जिस पिच पर कभी शमी खेलते थे, उस पर आज बच्चे मैच खेलते दिखे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने क‍िया खालसा चौक का लोकार्पण, बोले- हमेशा स्मृतियों में रहेगा सिख गुरुओं का बलिदान

यह भी पढ़ें: आगरा फोर्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी चेयर कोच में आग लगने की सूचना से मचा हड़कंप, अछल्दा स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें