Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी ज्वाइनिंग लेकर युवक पहुंच गया CMO ऑफिस, बोला- यह हमारा लेटर है, हमें ज्वाइनिंग करा दीजिए

दोनों युवकों को 15 दिन बाद ज्वाइन करने बुलाया था। शुक्रवार को महानिदेशालय ने नियुक्ति पत्र को फर्जी ठहराया और सीएमओ को अपनी रिपोर्ट भेज दी। इसी बीच आरोपित युवक भी अपने साथी के साथ नौकरी ज्वाइन करने सीएमओ डा. सत्यपाल सिंह के सामने आ धमका और नौकरी ज्वाइन कराने को कहा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Kunwar Pal Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
सीएमओ ने रिपोर्ट दर्ज करके लिए दी तहरीर, आरोपित को पुलिस हिरासत में सौंपा

जागरण संवाददाता, अमरोहा। सीएमओ आफिस में फर्जी नियुक्ति पत्र से नौकरी ज्वाइन को पहुंचे युवक को दबोच लिया। जबकि उसका साथी चकमा देकर फरार हो गया। वह कन्नौज का रहने वाला है और मृतक आश्रित के रूप में फर्जी नियुक्त पत्र लेकर आया था। सीएमओ ने जिसकी लखनऊ महानिदेशालय से जांच कराई थी।

लखनऊ से कराई जांच तो चला पता 

यह मामला कन्नाैज जनपद के मुहल्ला नई बस्ती छिबरामऊ निवासी राजीव कुमार से जुड़ा है। वह दो सप्ताह पहले युवक मृतक आश्रित के रूप में महानिदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश कार्यालय का फर्जी नियुक्त प्रमाण पत्र लेकर साथ के साथ अमरोहा सीएमओ कार्यालय सौंपा। जिसमें एक्सरे-टेक्नीशियन पर नियुक्ति के लिए लिखा था। सीएमओ ने नियुक्ति पत्र के सत्यापन के लिए महानिदेशालय को भेज दिया था।

दोनों युवकों को 15 दिन बाद ज्वाइन करने बुलाया था। शुक्रवार को महानिदेशालय ने नियुक्ति पत्र को फर्जी ठहराया और सीएमओ को अपनी रिपोर्ट भेज दी। इसी बीच आरोपित युवक भी अपने साथी के साथ नौकरी ज्वाइन करने सीएमओ डा. सत्यपाल सिंह के सामने आ धमका और नौकरी ज्वाइन कराने को कहा है। इस पर युवक को दबोच लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। यह देख उसका साथी चकमा देकर फरार हो गया।

पूछने पर आरोपित ने बताया कि मेरे पिता हाथरस सीएमओ कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मी थे। जिनकी मृत्यु हो चुकी है। मुहल्ले के ही साथी ने मुझसे मृतक आश्रित की नौकरी दिलवाने के लिए अलीगढ़ स्वास्थ्य विभाग में तैनात जय सिंह नाम के चिकित्सक से मिलवाया था। जिसमें मेरी नौकरी मृृतक आश्रित में लगवाने के लिए साथी युवक के माध्यम से दो लाख रुपये लिए हैं। उन्होंने ही मेरा लखनऊ महानिदेशालय से नियुक्ति पत्र बनवाया था। यह सुन सीएमओ भी सन्न रह गए और उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपित को पुलिस ही हिरासत में दिया है।

कन्नौज का एक युवक अपने साथी के साथ दो सप्ताह पहले मृतक आश्रित में नौकरी के लिए फर्जी नियुक्त पत्र लेकर आया था। जिसकी जांच महानिदेशालय से कराई थी। वह आज अपने साथी के साथ नौकरी ज्वाइन करने आया था। नियुक्ति पत्र फर्जी होने पर उसे दबोच लिया। आरोपित को पुुलिस के हवाले कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज के लिए तहरीर दी ह्रै।

डा. सत्यपाल सिंह, सीएमओ।

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित हिरासत में है तथा पूछताछ की जा रही है। इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

अरुण कुमार, सीओ सदर।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें