Move to Jagran APP

टूटी चूड़ी, सिरिंज के रैपर, लाश से एक आंख गायब; डिप्टी सीएमओ की पत्नी की रहस्यमयी मौत… पुलिस के उड़े होश

औरैया में सीएमओ ऑफिस में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ. विक्रम स्वरूप की पत्नी सृष्टि सिंह का शव सरकारी आवास में मिला। पति ने आत्महत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका अवसाद से ग्रस्त थी और इलाज चल रहा था। डिप्टी सीएमओ को पोस्टमार्टम प्रभारी पद से हटा दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 24 Oct 2024 03:08 AM (IST)
Hero Image
घटना के बाद जांच करती कोतवाली पुलिस सोफे पर बैठे डिप्टी सीएमओ। वीडियो ग्रैब
जागरण संवाददाता, औरैया। सीएमओ ऑफिस में तैनात डिप्टी सीएमओ की पत्नी का शव बंद सरकारी आवास में संदिग्ध हालात में मिला। आत्महत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जांच की घटनास्थल से साक्ष्य संकलित किए। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

स्टूल के सहारे फर्श पर मिला शव

अजीतमल कस्बा के मोहल्ला सूर्य नगर स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी निवासी डॉ. विक्रम स्वरूप सीएमओ आफिस में डिप्टी सीएमओ पद पर तैनात हैं। मंगलवार सुबह वह अपने बीमार पिता रामस्वरूप को दिखाने के लिए भोगनीपुर के श्याम सुंदरपुर गांव पहुंचे। वहां पिता को लेकर कानपुर स्थित निजी अस्पताल पहुंचे। पिता को दिखाने के बाद उन्हें गांव छोड़ दिया। 

इसके बाद वह बुधवार दोपहर करीब 12 बजे आवास पर पहुंचे। अंदर जाकर देखा तो उनकी 47 वर्षीय पत्नी सृष्टि सिंह का शव फर्श पर रखे स्टूल के सहारे मिला। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि पत्नी अवसाद में थीं और इलाज चल रहा था। उन्होंने आत्महत्या की है। 

गंदगी से पटे मिले कमरे

मौके पर पहुंची पुलिस ने घर की हालत देखी तो उनके होश उड़ गए। किचन में उबले आलू, सूखी लौकी और बेड से लेकर हर कमरे में ढेरों चूहे कूदते मिले। ऐसा लग रहा था कि कई दिनों से खाना नहीं बना, न ही सफाई हुई है। सरकारी आवास में वह पहली मंजिल पर रहते हैं, जिसमें चार कमरे हैं। जांच के दौरान चारों कमरे गंदगी से पटे मिले।

चूहों ने कुतरी आंख, बाल और उंगली!

फोरेंसिक टीम को घटनास्थल से टूटी चूड़ी, सिरिंज के रैपर व खून पड़ा मिला। शव से एक आंख गायब थी, एक उंगली में काटे जाने और सिर पर चोट के निशान थे। जांच के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशंका यह भी है कि मौत के बाद चूहों ने आंख, बाल और उंगली कुतर दी।

हालांकि, हार्ट अटैक से मौत की बात सामने आई है। डाॅ. विक्रम स्वरूप पोस्टमार्टम के प्रभारी थे। पत्नी के शव के साथ वह भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। इस पर सीएमओ ने उन्हें प्रभारी पद से हटा दिया।

मृतका के मायके पक्ष जनपद आगरा शंभू नगर यमुना ब्रिज निवासी मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि यूपी 112 पर आत्महत्या की सूचना दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी को फर्श पर छोड़ कर चले गए थे डिप्टी सीएमओ

डिप्टी सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को पत्नी फर्श पर गिरकर घायल हो गई थी। वजन ज्यादा होने की वजह से वह उठा नहीं पाए। इसी बीच पिता के बीमार होने की सूचना मिली। तो वह पत्नी को फर्श पर घायल अवस्था में छोड़ कर चले गए। पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है।

डिप्टी सीएमओ की दूसरी पत्नी थी महिला 

बताया जा रहा है कि सरकारी आवास पर जिस महिला का शव मिला है। वह डिप्टी सीएमओ की दूसरी पत्नी थी, जिसके साथ डिप्टी सीएमओ सालों से अजीतमल में रह रहे हैं। उनके कोई संतान नहीं थी। 

डिप्टी सीएमओ ने वर्ष 2014 में दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। सूत्रों की मानें तो 2002 में डिप्टी सीएमओ की कानपुर से शादी हुई थी। पहली पत्नी से एक बेटा भी है। 

किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और वह उन्हें छोड़कर चली गई। इसके बाद, डिप्टी सीएमओ डॉ. विक्रम स्वरूप वर्मा ने वर्ष 2014 में सृष्टि से दूसरी शादी की थी। दूसरी शादी को लेकर पुलिस ने सवाल किए तो डिप्टी सीएमओ ने कहा कि डॉक्टर, इंजीनियर व विज्ञानी को दूसरी शादी की इजाजत है।

पहले भी वायरल हुआ था वीडियो

डिप्टी सीएमओ की पत्नी अवसाद से ग्रस्त थी। उसका कानपुर में एक मनोवैज्ञानिक के यहां उपचार चल रहा था। बताया जा रहा है कि अवसाद में कभी-कभी उनकी पत्नी ऐसा काम करती थी, जो कस्बा के लिए चर्चा का विषय बन जाती थी। कई वर्ष पहले उनका नग्न अवस्था में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जो आज चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: पति से झगड़ा कर होटल में रहने लगी महिला, फिर उसके साथ जो हुआ… बताते ही रो पड़ी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।