Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 10 एकड़ भूमि को कराया कब्जा मुक्त

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में तहसीलों द्वारा गठित राजस्व एवं पुलिस टीमों द्वारा अवैध कब्जे पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई। औरैया-जालौन में रोड सरकारी भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा 10 एकड़ भूमि पर कब्जा कर लिया था। यह कार्रवाई डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी और एसपी चारू निगम ने की देखरेख में हुई। इस दौरान अवैध प्लाटिंग को भी ध्वस्त किया गया।

By Shashank Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 15 Aug 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
बुलडोजर से अवैध कब्जा हटवाते कर्मचारी। सूचना विभाग

जागरण संवाददाता, औरैया।  मिशन समाधान के तहत तहसीलों द्वारा गठित राजस्व व पुलिस की टीमों द्वारा पुराने एवं अवैध ग्रामसभा, चारागाह, चकरोड आदि के भूमि से अवैध कब्जे हटाए। साथ ही ग्रामीणों के आपसी विवादों को नपती कराते हुए नियमानुसार पारदर्शिता के साथ निस्तारण किया गया।

औरैया-जालौन में रोड सरकारी भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा 10 एकड़ भूमि पर कब्जा कर लिया था। बुधवार को जिलाधिकरी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी और एसपी चारू निगम ने बुलडोजर की मदद से प्लाटिंग व सड़क को ध्वस्त कराते हुए कब्जा मुक्त करवाया।

मिशन समाधान के अंतर्गत तहसील औरैया में राजस्व व पुलिस की टीम ने ग्राम कस्बा खानपुर, देवरपुर, दौलतपुर व ककोर बुजुर्ग में नवीन परती, बीहड़, पट्टे की भूमि, चकरोड़, चकमार्ग व आबादी आदि को पैमाइश कर कब्जा मुक्त कराने के साथ-साथ आपसी भूमि विवादित मामलों का भी निस्तारण किया गया।

इस दौरान तहसील बिधूना में मिशन समाधान के अंतर्गत राजस्व व पुलिस की टीम द्वारा ग्राम बर्रुफफूंद, महू, शिवरा, एरवाकुइली, नगला भारामल व असैनी में चकरोड़,नाली, चकमार्ग, पटटे की भूमि, अंबेडकर पार्क, तालाब, रास्ते, खाद के गडढे, चारागाह की भूमि व बंजर भूमि आदि को पैमाइश कर कब्जा मुक्त करवाया। साथ ही आपसी भूमि विवादित मामलों का भी निस्तारण किया गया। इस अवसर पर संबंधित उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, राजस्व व पुलिस की टीम आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज दुष्कर्म के आरोपी से जेल में मुलाकात करने पहुंची समर्थकों की भीड़, जेल में बढ़ाई गई सुरक्षा

इसे भी पढ़ें: Kannauj Case: कन्नौज कांड में नया खुलासा, दुष्कर्म के बाद 24 घंटे में लखपति बनी बुआ; बैंक खाते में आए लाखों रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर