Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्शन में आईं IPS चारू निगम, लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

आईपीएस चारू निगम ने लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी निरीक्षक विनेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। उन पर महिला से मारपीट के मामले में कार्रवाई न करने का आरोप था जिसकी महिला ने एसपी ऑफिस जाकर शिकायत की थी। इसके बाद विधायक ने भी विधानसभा में अछल्दा पुलिस पर सवाल उठाए थे। वहीं थाने की कमान निरीक्षक को सौंपी गई है।

By vivek sikarwar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

संवाद सूत्र, अछल्दा। मारपीट के एक मामले में लापरवाही के आरोप में एसपी ने अछल्दा थाना प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया। तैनाती के बाद से कई आरोपों में वे घिरे थे। एक निरीक्षक को चार्ज सौंपा गया है।

कस्बा के मुहल्ला पुराना अछल्दा निवासी अर्चना का आठ अगस्त को परिवार की महिलाओं से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद महिला थाना पुलिस के पास पहुंची और पारिवारिक चाचा के बेटे सूरज पर मारपीट कर उंगली तोड़ने का आरोप लगाने लगी।

पुलिस मामले की जांच की तो पता चला महिला की उंगली में पहले से चोट थी। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर दी। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन, महिला ने तहरीर नहीं दी।

लापरवाही में विनेश कुमार को किया गया लाइन हाजिर

मंगलवार को महिला एसपी ऑफिस पहुंची और थाना प्रभारी निरीक्षक विनेश कुमार सिंह के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाने लगी। एसपी ने मामले की जांच कराई। इसके बाद विनेश कुमार को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया। बाद में एसपी के निर्देश पर महिला की तहरीर पर सूरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसपी चारू निगम ने बताया कि थाना प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है।

विधायक ने सदन में अछल्दा पुलिस पर उठाए थे सवाल

27 जुलाई को गांव गौतला में दो पक्षों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग के मामले में मुठभेड़ हुई थी। इसमें गांव के रितिक उर्फ डैनी व विवेक यादव उर्फ बल्ले यादव घायल हुए थे। दिबियापुर सपा विधायक प्रदीप यादव ने अछल्दा पुलिस पर सवाल उठाते हुए 30 जुलाई को विधान सभा सदन में प्रकरण की जांच कराने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: यूट्यूबर्स को 8 लाख, Facebook-Instagram पर रील बनाने वालों को मिलेंगे पांच लाख रुपये; योगी सरकार का एलान

इसे भी पढ़ें: यूपी विधानसभा उपचुनाव में गुटबाजी बनी भाजपा की चुनौती, अब सीएम योगी खुद संभालेंगे मोर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर