Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देर रात युवती को सांप ने डसा, डॉक्टर की जगह बाबा के पास ले गए परिजन; झाड़-फूंक की चक्कर में चली गई जान

इस समय ग्रामीण इलाकों में सांप व अन्य रेंगने वाले खतरनाक कीड़े निकलते रहते हैं। और सांप का निकलना आम बात है जो कि लोगों के लिए खतरा भी बनते हैं। वहीं डॉक्टरों की सुविधाएं होने के बावजूद लोग अब भी ऐसी स्थिति में अस्पताल की बजाय बाबा को ढूंढते हैं। ऐसा ही एक मामला औरेया से आया है। इस झाड़-फूंक ने एक युवती की जान ले ली।

By vivek sikarwar Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 12 Aug 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
झाड़-फूंक के चक्कर में गई युवती की जान

संवाद सूत्र, दिबियापुर। देर रात सोते समय एक युवती को सांप ने काट लिया। स्वजन डॉक्टर के पास न ले जाकर झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ गए। आराम न मिलने के बाद उसे जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

गांव उमरी गांव निवासी राजू राजपूत की 19 वर्षीय बेटी डोली कक्षा 12 की छात्रा है। 11 अगस्त को खाना खाने के बाद वह सो गई थी। देर रात दो बजे उसे साते समय सांप ने काट लिया। दर्द होने पर उसने देखा तो सांप वहां से जाता दिखा।

सांप के काटने पर झाड़फूक के लिए बुलाया बाबा

जानकारी पर स्वजन मौके पर पहुंचे और झाड़ फूंक कराने के लिए किसी बाबा को बुला लिया। काफी देर तक झाड़ फूंक की गई लेकिन युवती को आराम नहीं मिला। इसके बाद स्वजन से चिचौली स्थित जिला अस्पताल ले गए।

दो भाईयों में सबसे बड़ी थी युवती

अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती दो भाइयों में सबसे बड़ी थी। पिता सब्जी बेचता है। पिता, मां विमला सहित अन्य का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं बाबा ने झाड़ फूंक के दौरान सांप को पकड़कर डब्बे में बंद कर लिया।

मामले की जांच के बाद पुलिस करेगी कार्रवाई

थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। डॉक्टर के मृत घोषित करने के बाद भी वह प्राइवेट अस्पताल ले गए हैं। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UP News: कानपुर में बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी मौलाना गिरफ्तार, शहर छोड़ने की फिराक में था

यह भी पढ़ें- बोरवेल की मिट्टी खिसकने से मलबे में दबा युवक, दो घंटे तक चली जेसीबी फिर भी नहीं बच पाई जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें