Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेनों के संचालन को स्टेशन मास्टर को सौंपा ज्ञापन

संवादसूत्र कंचौसी मेमो पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के लिए कस्बावासियों ने डीआरएम प्रयागराज क

By JagranEdited By: Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:57 PM (IST)
Hero Image
ट्रेनों के संचालन को स्टेशन मास्टर को सौंपा ज्ञापन

संवादसूत्र, कंचौसी : मेमो पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के लिए कस्बावासियों ने डीआरएम प्रयागराज को संबोधित एक ज्ञापन स्टेशन मास्टर को सौंपा है। लॉकडाउन के दौरान ऊंचाहार ट्रेन के संचालन पर रोक लगा दी गई थी। बाद में जब इसका ठहराव हुआ तो रेलवे बोर्ड की ओर से ऊंचाहार एक्सप्रेस का ठहराव निरस्त कर दिया गया।

स्टेशन मास्टर महेंद्र बाबू को दिए ज्ञापन में कस्बावासियों ने बताया कि करीब सौ गांवों के लोगों को कानपुर, लखनऊ, उन्नाव, इटावा, आगरा, पनकी धाम, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद आदि स्थानों पर जाने के लिए मेमो ट्रेन ही विकल्प है। लॉकडाउन के बाद से 11 माह से अधिक का समय बीत चुका है। अभी तक मेमो पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया गया है। जिससे रोज कमाने खाने वाले मजदूर जो कानपुर में फैक्ट्री में काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करने वालों को भी परेशानी हो रही है। इसके अलावा मरीजों व रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। कानपुर जाने के लिए कोई सीधा साधन नहीं है। जबकि लॉकडाउन से पहले कंचौसी रेलवे स्टेशन पर अप और डाउन दोनों में ऊंचाहार एक्सप्रेस का ठहराव था। फिर लॉकडाउन के बाद ऊंचाहार एक्सप्रेस संचालन शुरू किया गया, तो कंचौसी रेलवे स्टेशन पर रेलवे बोर्ड द्वारा ठहराव निरस्त कर दिया गया। ज्ञापन देने वालों में अनूप पोरवाल, सौरभ सिंह, हिमांशु सिंह, सागर दुबे, मनीष पोरवाल, करन, सोनू आदि लोग मौजूद रहे।

---------------------

नहर पुल की टूटी रेलिंग दे रही हादसों को दावत

संवादसूत्र, कंचौसी : कंचौसी-रसूलाबाद मुख्य मार्ग से निकले नहर पुल पर बनी रेलिग टूटी हुई है। जिस कारण लोगों को हादसे की आशंका बनी रहती है। रेलिग दुरुस्त कराने के लिए कई बार नगर के लोगों ने सिचाई विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

कंचौसी लहरापुर मुख्य मार्ग से निकली निचली रामगंगा नहर पुल की रेलिग अर्से से टूटी है। इस मार्ग पर हर रोज बड़ी संख्या में वाहनों का आना जाना लगा रहता है। करीब 10 दर्जन गांवों के लोग इस मार्ग से होकर हर रोज औरैया, रसूलाबाद, लहरापुर व कंचौसी आते-जाते हैं। ऐसे में पुल की रेलिग टूटी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। कस्बा के अनूप पोरवाल, अभय प्रताप सिंह, लल्लू शर्मा, मनीष पोरवाल आदि लोगों ने बताया कि पुल की रेलिग दुरुस्त कराने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायतें की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुई। लोगों ने डीएम से रेलिग को ठीक कराए जाने की मांग की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर