Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रवीण तोगड़िया बोले- 'हिंदू हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी 5 तरह की मदद, राम मंदिर निर्माण में आठ करोड़ हिंदूओं का...'

Praveen Togadiya Stetement अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में किसी उद्योगपति का नहीं बल्कि आठ करोड़ हिंदुओं के चंदे का धन लगा है। अब हिंदुओं की एकता के लिए काम किया जाएगा। पूरे देश में हिंदू हेल्प लाइन नंबर संचालित किया जा रहा है। इस पर कॉल करने वाले हिंदू को स्थानीय स्तर पर पांच तरह की मदद दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
प्रवीण तोगड़िया बोले- 'हिंदू हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी 5 तरह की मदद, राम मंदिर निर्माण में आठ करोड़ हिंदूओं का...'

जागरण संवाददाता, औरैया। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में किसी उद्योगपति का नहीं, बल्कि आठ करोड़ हिंदुओं के चंदे का धन लगा है। अब हिंदुओं की एकता के लिए काम किया जाएगा।

पूरे देश में हिंदू हेल्प लाइन नंबर संचालित किया जा रहा है। इस पर कॉल करने वाले हिंदू को स्थानीय स्तर पर पांच तरह की मदद दी जाएगी। यह बातें मंगलवार सुबह फिरोजाबाद से कानपुर जाते समय शहर के दिबियापुर बाईपास रोड स्थित एक प्रतिष्ठान पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकारों से कहीं।

मंदिर निर्माण में लगा आठ करोड़ हिंदूओं का चंदा

उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान वर्ष 1986 में देश के आठ करोड़ हिंदुओं से चंदा लिया गया था। प्रत्येक हिंदू से 1.25 रुपये चंदा मिलने पर आठ करोड़ 49 लाख रुपये एकत्र हुए थे। उसी धन से मंदिर के लिए पत्थर मंगाए गए थे।

मंदिर के माडल पर 32 वर्ष तक काम हुआ। तब मंदिर बनकर तैयार हो सका है। अब देश में हिंदुओं की एकता पर काम किया जाएगा। देश के प्रत्येक कोने में रह रहे हिंदुओं की मदद की जाएगी। इसके लिए हिंदू हेल्पलाइन नंबर 02066803300 चल रहा है। इस पर काल कर मदद मांगने वालों को स्थानीय हिंदू से ही सहायता दिलाई जाएगी।

कोई भी हिंदू मेडिकल, यात्रा, तीर्थ यात्रा, कानूनी व अन्याय के खिलाफ मदद ले सकता है। कहा कि वह इन दिनों लोगों को राम मंदिर आंदोलन व निर्माण में योगदान करने के लिए धन्यवाद देने के लिए निकले हैं। इस दौरान बजरंग दल के राष्ट्रीय महामंत्री रामजी तिवारी, आरती नंदन तिवारी, विशाल मिश्रा, गोपेश शुक्ला, गौरव बाजपेई, सुरजीत आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: सपा ने की लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा, भाजपा ने भी कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में कर दिया बड़ा खेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें