Move to Jagran APP

Swami Prasad Maurya: 'अगर EVM की जगह मत पत्र से चुनाव होते तो...', तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर क्‍या बोले स्‍वामी प्रसाद?

स्‍वामी प्रसाद औरेया के अजीतमल में गांव रतनपुरी ककरैया में हो रहे संत असंग देव महाराज के कार्यक्रम में शाम‍िल होने पहुंचे थे। धर्म और राजनीति के विषय पर स्‍वामी प्रसाद ने कहा कि राष्ट्र ही सबसे बड़ा धर्म है। जहां तक सनातन का सवाल है वह अनंत है। कबीर पंथ मानवता का पोषक है। राजनीति में धर्म को नहीं लाना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 07:24 PM (IST)
Hero Image
औरैया में आयोजित कार्यक्रम को संबोधि‍त करते स्‍वामी प्रसाद मौर्य।
संवाद सहयोगी, अजीतमल। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि तीन राज्यों में भाजपा की बेईमानी से जीत हुई है। उन्होंने कहा कि मोदी तानाशाह बनकर लोकतांत्रिक संस्थाओं को कुचलने का काम कर रहे हैं। मौर्य का दावा है कि अगर ईवीएम की जगह मत पत्र से चुनाव होते तो भाजपा कहीं नहीं ठहर पाती। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भी गड़बड़ी किए जाने की आशंका जताई है।

'राष्ट्र ही सबसे बड़ा धर्म है'

स्‍वामी प्रसाद औरेया के अजीतमल में गांव रतनपुरी ककरैया में हो रहे संत असंग देव महाराज के कार्यक्रम में शाम‍िल होने पहुंचे थे। धर्म और राजनीति के विषय पर स्‍वामी प्रसाद ने कहा कि राष्ट्र ही सबसे बड़ा धर्म है। जहां तक सनातन का सवाल है वह अनंत है। कबीर पंथ मानवता का पोषक है। राजनीति में धर्म को नहीं लाना चाहिए। सत्ता में बैठी सरकार विपक्ष के नेताओं को ईडी व सीबीआई का भय दिखाकर कुचलने में लगा है।

यह भी पढ़ें: 'तीन राज्‍यों के चुनाव परिणाम भाजपा के लिए चिंता का विषय, क्‍योंकि...', अखिलेश ने बताई ये वजह

आयोजकों ने क‍िया स्‍वागत 

इससे पहले आयोजकों ने उनका स्वागत किया। संत रतन साहब, अनुपम कुशवाहा, गुड्डू यादव, होम सिंह कुशवाहा, सोवरन सिंह कुशवाहा, देवेश शाक्य, मनीष यादव, डा. रविंद्र कुशवाहा आदि रहे।

यह भी पढ़ें: 'आपकी लापरवाही पर जनता कोसती है हमें...', क‍िसपर भड़के सीएम योगी और क्‍यों कही ये बात?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।