Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: पिता का हाथ झटक कर बेटी प्रेमी के साथ लेती रही फेरे, बाप करता रहा मिन्नतें, हाथ बांध तमाशा देखती रही पुलिस

यूपी के औरैया जिले के दिबियापुर थाना के गेट समीप बने मंदिर में युवती ने पिता का हाथ छुड़ाकर प्रेमी से शादी कर ली। आंखों के सामने फेरे ले रहे बेटी का विरोध करते हुए पिता पुलिस से शादी रुकवाने के लिए कहता रहा। दोनों की जिद के आगे किसी की न चली। शनिवार दोपहर थाने में यह वाकया देखने को मिला।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
UP: पिता का हाथ झटक कर बेटी प्रेमी के साथ लेती रही फेरे, बाप करता रहा मिन्नतें

दिबियापुर, जागरण टीम: यूपी के औरैया जिले के दिबियापुर थाना के गेट समीप बने मंदिर में युवती ने पिता का हाथ छुड़ाकर प्रेमी से शादी कर ली। आंखों के सामने फेरे ले रहे बेटी का विरोध करते हुए पिता पुलिस से शादी रुकवाने के लिए कहता रहा। दोनों की जिद के आगे किसी की न चली।

शनिवार दोपहर थाने में यह वाकया देखने को मिला। बेटी के शादी कर लेने पर सिक्योरिटी गार्ड में तैनात पिता ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। उसकी आंखों में इस बात का मलाल था कि उसके लाख समझाने के बावजूद यह सब हो गया। पुलिस ने भी कुछ नहीं किया। 

जांच का विषय- शादी किसकी अनुमति से हुई

युवती का पिता खरी खोटी सुनाते हुए अपनी पीड़ा वहां मौजूद रहे लोगों को बताता रहा। घटना के संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक राम सहाय पटेल ने बताया कि थाने में शादी किसकी अनुमति से हुई, यह जांच का विषय है।

वहीं, मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि वीडियो वायरल होने पर जानकारी निकाली गई। जांच में प्रेमी युगल बालिग पाया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच में यह भी सामने आया है कि दोनों के प्रेम प्रसंग से उनके परिवार को आपत्ति थी और दोनों को अनहोनी की आशंका थी। इसलिए दोनों ने सांकेतिक शादी की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- मौत के मुंह में झाेंका गया 19 साल का सत्यम, चार दिन पहले एक महिला के साथ पकड़ा गया था, फिर...

दुष्कर्म के आरोपी कर रहे परिजनों को परेशान

औरैया, जागरण टीम: कोतवाली क्षेत्र निवासी एक गांव निवासी मामा ने पुलिस को बताया कि खानपुर गांव निवासी यूसुफ खान व अय्यूब खान के खिलाफ नाबालिग भांजी के साथ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। अभी तक इनकी गिरफ्तारी नहीं की गई। 

यही नहीं आरोपी स्वजन पर दबाव बनाए जाने के लिए फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दे रहे हैं। आरोप है कि दोनों भाई हमले की खबर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर छवि धूमिल कर रहे हैं। कोतवाल पंकज मिश्र ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- UP Parivahan : यूपी रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कैसे करें? जान लें ये नियम तो आपको होगा फायदा ही फायदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर