Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, गलत रिपोर्ट लगाने पर हुई कार्रवाई

पास के मुहल्ले निवासी एक किशोर उसके साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दोनों के बीच वर्ष 2021 में बातचीत शुरू हुई और देखते ही देखते दोनों के बीच प्रेम हो गया। इसकी जानकारी छात्रा के परिवार को हुई तो वह किशोर के घर पहुंचे। इसकी शिकायत कर किशोर को मना करने के लिए कहा। इसके बाद उनके जाते ही किशोर ने फिनायल पी लिया था।

By Shashank Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
हालत बिगड़ने के बाद परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए।

जागरण संवाददाता, औरैया। छात्रा के एक मामले में गलत रिपोर्ट लगाने के आरोप में चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। एसपी ने मामले की जांच गंभीरता से करने के निर्देश दिए है। सूत्रों की माने तो लाइन हाजिर की गई चौकी प्रभारी से जबरन पुलिस ने गलत रिपोर्ट लगवाई साथ ही तहरीर को भी पुलिस ने बदलवा दिया। शहर के एक मुहल्ला निवासी युवक की बेटी एक स्कूल में 12 की छात्रा है।

पास के मुहल्ले निवासी एक किशोर उसके साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दोनों के बीच वर्ष 2021 में बातचीत शुरू हुई और देखते ही देखते दोनों के बीच प्रेम हो गया। इसकी जानकारी छात्रा के परिवार को हुई तो वह किशोर के घर पहुंचे। इसकी शिकायत कर किशोर को मना करने के लिए कहा। इसके बाद उनके जाते ही किशोर ने फिनायल पी लिया था। हालत बिगड़ने के बाद परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए।

वहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। दोनों के बीच बातचीत भी होना बंद हो गया। छात्रा का आरोप है कि 16 अगस्त को उसने मैसेज किया फिर दोनों के बीच बात होने लगी। जबकि पुलिस जांच में पता चला कि इसी बार छात्रा ने बातचीत की पहले पहल की। मामले उसकी मां को पता चला तो उसे मोबाइल ले लिया। इसके बाद किशोर पर आरोप लगाते हुए आनलाइन शिकायत कर दी।

मामले की जांच चौकी प्रभारी नरायनपुर आनंदी कुमारी ने की। पूछताछ में पता चला कि जिसपर परिवार के लोगों ने आरोप लगाए वह कभी मुहल्ले में भी नहीं आया। चौकी प्रभारी ने रिपोर्ट कोतवाली में लगा दी। सूत्रों की माने तो चौकी प्रभारी पर रिपोर्ट बनाने का दबाव बनाया गया। साथ ही छात्रा के परिवार ने जो तहरीर दी उसे भी कोतवाली पुलिस बदल दिया। मामला तूल पकड़ा तो चौकी प्रभारी को बली का बकरा बनाते हुए अधिकारी ने एसपी को रिपोर्ट सौंप की। एसपी अभिजीत आर शंकर ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के बाद चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया। मामले की जांच गंभीरता से कराई जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें