Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 किलोवाट का मीटर बाईपास... रंगेहाथ पकड़े गए 6 बिजली चोर, अचानक हुई छापेमारी से व्यापारियों में मची खलबली

सोहावल में बिजली निगम की विजिलेंस शाखा ने छापेमारी कर छह बिजली चोरों को पकड़ा है । इनमें से दो के यहां पांच किलोवाट का मीटर बाईपास मिला है । अन्य के यहां भी अनियमितताएं पाई गई हैं । टीम ने मुकदमा दर्ज कर जुर्माना भी वसूला है । अचानक हुई इस कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मच गई है।

By lavlesh kumar mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
सुचित्तागंज बाजार में छापेमारी के दौरान विजिलेंस के निरीक्षक महेंद्र यादव को निर्देश देते अधीक्षण अभियंता रामकुमार। जागरण

जागरण संवाददाता, सोहावल। सुचित्तागंज में बिजली निगम की विजिलेंस शाखा के अधिकारियों ने अधीक्षण अभियंता रामकुमार के निर्देश पर छापेमारी कर छह उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा। करीब तीन घंटे चली छापेमारी से स्थानीय व्यापारियों में खलबली मच गई। इस दौरान दो उपभोक्ताओं के यहां पांच किलोवाट का मीटर बाईपास मिला और कुछ अन्य के यहां अनियमितता पाई गई।

टीम ने मुकदमा दर्ज करा जुर्माना भी वसूला है।  विजिलेंस शाखा के अवर अभियंता देवेंद्र सिंह ने बताया कि एसई के निर्देश पर हुई छापेमारी में अधिशासी अभियंता व उपखंड अधिकारी सोहावल मनोज कुमार यादव, अवर अभियंता ज्ञानचंद विश्वकर्मा सहित अन्य रहे। इस दौरान बाजार के छह उपभोक्ताओं के यहां मीटर व कनेक्शन आदि की जांच की गई।

इसमें जय प्रकाश व राम प्रकाश कौशल को मीटर बाईपास करते पकड़ा गया। इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, सुरेंद्र सिंह, सचिदानंद, मो अयूब के यहां विधा परिवर्तित मिली और रानी जायसवाल पत्नी राकेश के विरुद्ध अधिभार के मामले मे कार्रवाई की गई।

तीन लाख रुपये का राजस्व कराया जमा

अचानक हुई छापेमारी में एक व्यापारी नेता की टीम से नोकझोंक भी हुई। एसडीओ मनोज कुमार यादव ने बताया कि चोरी व अनियमितता मिलने पर तीन लाख रुपये का राजस्व जमा कराया गया है। दस उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया है। शेष उपभोक्ताओं से समय रहते नियमानुसार कनेक्शन सही कराने की अपील करते हुए कहा कि अभियान आगे भी जारी रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर