Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Temple: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में 50 देशों से 50 प्रतिनिधि होंगे शामिल, भेजा जा चुका है आमंत्रण

Ram Temple प्राण प्रतिष्ठा समिति में आवास व्यवस्था से जुड़े एक पदाधिकारी ने बताया कि 80 से अधिक देशों में आरएसएस का कार्य है। इसमें 50 देशों से 50 प्रतिनिधि ही यहां आएंगे। कौन यहां आएगा इनका पूरा जिम्मा विदेशों के ही पदाधिकारियों पर छोड़ा गया है। इन सभी को आमंत्रण भेजा जा चुका है। ईमेल में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की जानकारी दी जा चुकी है।

By Praveen TiwariEdited By: riya.pandeyUpdated: Tue, 05 Dec 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में 50 देशों से 50 प्रतिनिधि होंगे शामिल

संवाद सूत्र, अयोध्या। Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में विदेश के विशिष्टजन प्रतिभाग करेंगे। आरएसएस, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने इन सभी को रिसीव करने की पूरी योजना बना ली है। इसके लिए प्रदेश की राजधानी लखनऊ को बेस कैंप बनाया गया है।

विदेशी मेहमानों को लखनऊ से रिसीव कर अयोध्या लाने की पुख्ता योजना है, इसके लिए कई स्तर पर समितियों बनाई गई। इन सभी से समन्वय के लिए संघ की योजना से विदेश में कार्य कर चुके एक पदाधिकारी को लगाया गया है, जो इनके अयोध्या आने तक की चिंता करेंगे।

विदेशी पदाधिकारियों पर छोड़ा गया है जिम्मा

प्राण प्रतिष्ठा समिति में आवास व्यवस्था से जुड़े एक पदाधिकारी ने बताया कि 80 से अधिक देशों में आरएसएस का कार्य है। इसमें 50 देशों से 50 प्रतिनिधि ही यहां आएंगे। कौन यहां आएगा, इनका पूरा जिम्मा विदेशों के ही पदाधिकारियों पर छोड़ा गया है। इन सभी को आमंत्रण भेजा जा चुका है। ईमेल में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की जानकारी दी जा चुकी है। ये सभी 20 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

इन स्थानों पर आवासीय व्यवस्था

बागविजेसी में निर्मित हो रहे तीर्थ क्षेत्र पुरम, मणिराम जी की छावानी, कारसेवकपुरम, तीर्थ क्षेत्र भवन में अतिथि ठहरेंगे। इसके अतिरिक्त अयोध्या के कई संत महंत से भी इस बारे में बातचीत की गई, जो अतिथियों को ठहराएंगे।

यह भी पढ़ें - भगवान राम से जुड़े पर्वों पर अवकाश घोषित करने की तैयारी में केंद्र सरकार, धर्माचार्यों से निकलवाई जा रही तिथियां