Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Rape Case: मुठभेड़ में पकड़ा गया किशोरी से दुष्कर्म का आरोपित, अवैध संपत्ति पर बुलडोजर एक्शन की तैयारी

Ayodhya Rape Case अयोध्या में अनुसूचित जाति की किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी शाहबान को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को देखते ही उसने फायरिंग कर दी है। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी है। आरोपी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। राजस्व विभाग ने भी उसकी संपत्ति की जांच शुरू कर दी है।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 07 Sep 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
पुलिस मुठभेड़ में घायल दुष्कर्म आरोपी शाहबान को पकड़ कर ले जाते पुलिस कर्मी : सौ. पुलिस

संवादसूत्र, मिल्कीपुर (अयोध्या)। अनुसूचित जाति की किशोरी से दुष्कर्म के आरोपित शाहबान को खंडासा पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की, लेकिन टीम की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी है। यह मुठभेड़ गुरुवार की रात सतनापुर-विनायकपुर मार्ग पर हुई। थाना प्रभारी विवेक सिंह ने टीम का नेतृत्व किया। आरोपित की मुश्किलें यहीं कम नहीं होंगी। उसकी संपत्ति की जांच के लिए राजस्व विभाग भी सक्रिय हो गया है।

तहसीलदार मिल्कीपुर प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में लेखपाल और राजस्व निरीक्षक ने आरोपित की भूमि एवं संपत्ति की जांच शुरू कर दी है। टीम ने आरोपित के कब्जे वाली उन जमीनों की पड़ताल शुरू की है, जिस पर उसने अवैध कब्जा किया हुआ है। आरोपित के मकान और खेत खलिहान की नाप-जोख की जा रही है। इस कार्रवाई के लिए राजस्व निरीक्षक और लेखपालों की पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है।

अवैध निर्माण पर होगी बुलडोजर की कार्रवाई

उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर राजीव रतन सिंह ने बताया कि, सरकारी भूमि पर कब्जा व अन्य अवैध निर्माण यदि पाए गए तो उन्हें अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

दुष्कर्म की घटना 20 दिन पहले खंडासा क्षेत्र की है। आरोपित शाहबान एवं मानू ने 16 वर्षीय किशोरी को निर्जन स्थान पर बुलाया, उसके बाद शाहबान ने उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी को आरोपितों ने धमकाया कि वह किसी को बताएगी तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। गत दो सितंबर को आरोपित अपने साथियों के साथ किशोरी के घर पहुंचा और जान से मार डालने की धमकी दी। इसके बाद पूरे गांव को बम से उड़ाने की धमकी दी।

किशोरी का आरोप है कि विपक्षी उसका अपहरण कर कहीं और भेजना चाहते हैं, जिससे वह भयभीत है। बुधवार को पीड़ित किशोरी ने अपने पिता के साथ थाने पहुंच मुकदमा दर्ज कराया। मुठभेड़ के दौरान मुख्य आरोपित शाहबान को गिरफ्तार किया है। उसका साथी मोनू अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के साथ या अकेले लड़ेगी सपा? अखिलेश यादव ने बता दिया

इसे भी पढ़ें: सपा में शामिल होंगी अपर्णा यादव! महिला आयोग का अध्यक्ष पद न मिलने से हुईं नाराज