Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इन 13 जिलों के युवाओं को सेना में जाने का मौका, 24 जून से Agniveer Bharti Rally शुरू; इन बातों का रखें ध्यान

Agniveer Bharti 2024 Update यूपी में सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत 13 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती सोमवार से आरंभ हो रही है। भर्ती को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सेना के ग्राउंड को भर्ती के लिए सज्जित किया गया है। भर्ती रैली 24 जून से दो जुलाई तक डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड पर होगी।

By Ravi Srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इन 13 जिलों में Agniveer Bharti Rally 24 जून से शुरू

संवाद सूत्र, अयोध्या। Agniveer Bharti 2024: सेना भर्ती कार्यालय अमेठी के अंतर्गत 13 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती सोमवार से आरंभ हो रही है। भर्ती को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सेना के ग्राउंड को भर्ती के लिए सज्जित किया गया है। भर्ती रैली 24 जून से दो जुलाई तक डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड पर होगी। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, लखनऊ के तत्वावधान में इसका आयोजन किया जाएगा।

सोमवार को पहले दिन अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (08वीं पास) की श्रेणी हेतु एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों यानी अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, संतकबीर नगर और सिद्धार्थनगर के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

किसी दलाल का शिकार न बनें अभ्यर्थी

जिलाधिकारी नितीश कुमार, ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह और स्थानीय सैन्य प्राधिकरण के समन्वय से यह रैली आयोजित की जा रही है। इस बात पर विशेष जोर दिया जा रहा कि अभ्यर्थी किसी दलाल के शिकार न बनें।

पीएफटी पास कर लेने पर होगा पीएमटी

रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) होगा, जिसमें 1.6 किमी दौड़, जिग जैग बैलेंस, नौ फीट डिच और बीम शामिल होगा। पीएफटी पास कर लेने वाले अभ्यर्थियों का शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) होगा। पीएमटी उत्तीर्ण करने वाले सभी लोगों के अभिलेखों का परीक्षण होगा।

अभिलेख सही मिलने पर वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए पात्र होंगे। 13 जिलों के अभ्यर्थी तिथिवार भाग लेंगे। रैली अधिसूचना में बताया गया है, सभी प्रतिभागियों को समस्त अनिवार्य अभिलेख लाना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- Ayodhya: अगले साल मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा परकोटे का मंदिर, राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में कार्यों की हुई समीक्षा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें