Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अखिलेश यादव 18 मई को आएंगे अयोध्या, पर राहुल नहीं ले सकेंगे भाग; केजरीवाल को भी यूपी बुलाने की प्लानिंग

समाजवादी पाटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 18 मई को अयोध्या आएंगे कार्यक्रम आ गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कार्यक्रम उसमें शामिल नहीं है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 18 मई को वह दोपहर दो बजे मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच नंबर ट्यूबवेल (मिल्कीपुर) के पास आइएनडीआइए व पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद के पक्ष में जनसभा करेंगे।

By Anand Mohan Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 11 May 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव 18 मई को आएंगे अयोध्या, पर राहुल नहीं ले सकेंगे भाग; केजरीवाल को भी यूपी बुलाने की प्लानिंग

जागरण संवाददाता, अयोध्या।  समाजवादी पाटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 18 मई को अयोध्या आएंगे, कार्यक्रम आ गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कार्यक्रम उसमें शामिल नहीं है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 18 मई को वह दोपहर दो बजे मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच नंबर ट्यूबवेल (मिल्कीपुर) के पास आइएनडीआइए व पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद के पक्ष में जनसभा करेंगे।

पांचवें चरण का चुनाव प्रचार इसी दिन सायं पांच बजे ठप हो जाएगा। मतदान 20 मई को है। मिल्कीपुर (सु.) सीट से गठबंधन प्रत्याशी अवधेश प्रसाद दूसरी बार विधायक हैं, वहीं राहुल गांधी की दूसरे प्रदेशों में लगे कार्यकमों के कारण अभी तक मिल्कीपुर की संयुक्त जनसभा के लिए सहमति नहीं मिल सकी। पार्टी को उसका इंतजार है। अखिलेश यादव के साथ पार्टी राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा करानी चाहती है।

अरविंद केजरीवाल को भी बुलाने का प्रयास

जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उच्चतम अदालत से मिली जमानत के बाद, प्रयास राहुल गांधी के साथ अरविंद केजरीवाल को भी बुलाने का है। आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस की तरह आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा है। शुक्रवार को उसके राज्यसभा सदस्य संजय सिंह कन्नौज में राहुल गांधी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ चुनावी जनसभा संबोधित कर चुके हैं।

इसी सीट से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आइएनडीआइए गठबंधन के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा व डिपंल यादव के रोड शो के लिए दोनों के अन्यत्र अलग-अलग कार्यक्रम लगे होने से जिलाध्यक्ष उसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं।

फैजाबाद संसदीय सीट के जिले की विधानसभा क्षेत्र अयोध्या, बीकापुर, मिल्कीपुर (सु.) रुदौली व दरियाबाद विधानसभा सीट की यह संयुक्त जनसभा वह बताते हैं। जिलाध्यक्ष के अनुसार 12 मई को बाराबंकी सदर में राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी सभा है। प्रयास, प्रचार के अंतिम दिन रुदौली व दरियाबाद के बीच संयुक्त जनसभा भी कराने का है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर