Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे 'राम'! साथ आईं मां सीता और लक्ष्मण; एल्बम की कर रहे शूटिंग

Ayodhya अयोध्या के धार्मिक व पौराणिक स्थलों पर ‘हमारे राम आएंगे...’ एल्बम की शूटिंग पूरी हो गई है। इस एल्बम के शूट के लिए टीवी के राम सीता और लक्ष्मण अयोध्या पहुंच गए हैं। अरुण गोविल दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या आ गये हैं। होटल पार्क इन में पत्रकार वार्ता के दौरान कलाकारों ने अपनी बात रखी।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 17 Jan 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे 'राम'! साथ आईं मां सीता और लक्ष्मण

जागरण संवाददाता, अयोध्या। लोगों के ह्रदय में एक अलग स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण में राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या आ गये हैं।

अयोध्या के धार्मिक व पौराणिक स्थलों पर ‘हमारे राम आएंगे...’ एल्बम की शूटिंग पूरी करने के बाद मंगलवार को होटल पार्क इन में पत्रकार वार्ता के दौरान कलाकारों ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन इंटरनेट मीडिया के यू ट्यूब प्लेटफार्म पर इसे लांच किया जाएगा।

सोनू निगम ने गाया है गाना

इस गीत को अपने सुरों से गायक सोनू निगम ने सजाया है। अभिषेक ठाकुर प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले कशिश म्यूजिक कंपनी इस एल्बम को जांच करेगी। इसकी शूटिंग चल रही है और इसके लिए सभी अयोध्या नगरी पहुंच गए हैं।

राम मंदिर हमारा गौरव, हमारी पहचान

अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि राम मंदिर, राष्ट्र मंदिर साबित होगा। हमारी संस्कृति जो पिछले कुछ वर्षों में धूमिल हो गई थी, जो हमारी विरासत है, अब विश्व को पता लगेगा कि राममंदिर प्रेरणा स्रोत है। रामलला हमारी आस्था का केंद्र होने के साथ हमारा गौरव है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राममंदिर बनेगा, इसका विश्वास तो था लेकिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा इस तरह से होगी, इतना बड़ा इवेंट होगा, इसका अंदाजा नहीं था। कहा, यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी घटना है, इतना भाव होगा, इतनी ऊर्जा होगी कि पूरा देश राममय हो जाएगा। चहुंओर खुशी का माहौल है। कहा कि हम एक ऐसे पल के साक्षी बनने जा रहे हैं इसके विषय में कभी सोचा भी नहीं था।

जो नहीं जानता था उसे भी जानने का मिला मौका

रामायण धारावाहिक में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने कहा कि मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं जो प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने जा रहा हूं। जो कुछ मैं नहीं जानता था उसको भी जानने का मौका मिल रहा है। देश में जो माहौल बना है बहुत ही धार्मिक है और बहुत ही सकारात्मक है। यह विश्व को बहुत ही सकारात्मक भावना देगा। उन्होंने राम को नकारने वालों को जवाब देते हुए कहा कि वह नादान हैं। उन्हें जानकारी नहीं है कि राम क्या हैं। कहा, रामायण पढ़ने वाला ही राम को जान सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें