Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे की बढ़ी मुश्किलें, मारपीट व अपहरण लगा आरोप; सपा ने बनाया है उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भूमि खरीद-फरोख्त में रुपये के लेन-देन को लेकर मारपीट और अपहरण का आरोप लगा है। पीड़ित ने नगर कोतवाली में तहरीर दी है। नगर कोतवाल ने बताया कि रवि तिवारी से पूछताछ की जा रही है। तहरीर में उन्होंने अजीत का नाम लिखा है लेकिन अब अपने बयान में वह उनके न शामिल होने की बात कह रहे हैं।

By lavlesh kumar mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद व उनके पुत्र अजीत प्रसाद

संवाद सूत्र, अयोध्या। भूमि की खरीद-फरोख्त में रुपये के लेन-देन को लेकर सपा सांसद अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद और उनके साथियों पर मारपीट व अपहरण करने का आरोप लगा है। इस संबंध में पीड़ित की ओर से नगर कोतवाली में तहरीर भी दी गई है। अजीत प्रसाद को सपा ने मिल्कीपुर उप चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार भी घोषित किया है।

पूराकलंदर थाना क्षेत्र के पलिया रिसाली निवासी रवि कुमार तिवारी का कहना है कि उनके परिचित अकवारा निवासी शीतला प्रसाद की भूमि को अजीत प्रसाद तथा लालबहादुर के नाम बैनामा कराने में उन्होंने मध्यस्थता की थी, जिसके बदले अजीत ने चेक के माध्यम से एक लाख रुपये दिये थे।

रवि का आराेप है कि शनिवार को वह सिविल लाइंस स्थित भारतीय स्टेट बैंक के पास खड़े थे, तभी अजीत प्रसाद अपने साथी राजू यादव, एक सिपाही व 10-15 अज्ञात लोगों के साथ पांच चार पहिया वाहनों से आए और उन्हें घसीट कर गाड़ी में बैठा लिया।

मारपीट का आरोप

वाहन के अंदर मारते-पीटते हुए ले गए और तहसील सदर के पास उतार दिया तथा एक लाख रुपये वापस ले लिए। साथ ही इसका वीडियो भी बना लिया। इस मामले में रवि तिवारी ने कोतवाली नगर में तहरीर दे दी है।

नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि रवि तिवारी से पूछताछ की जा रही है। तहरीर में उन्होंने अजीत प्रसाद का नाम लिखा है, लेकिन अब अपने बयान में वह उनके न शामिल होने की बात कह रहे हैं। तहरीर व पीड़ित के बयान में विरोधाभास है। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश